बिहार चुनाव का परिणाम ‘जनमत संग्रह’: केजरीवाल
Advertisement

बिहार चुनाव का परिणाम ‘जनमत संग्रह’: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बिहार चुनाव परिणामों को नरेन्द्र मोदी सरकार के खिलाफ जनमत संग्रह करार दिया। राज्य में भाजपा नीत राजग को महागठबंधन के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है।

बिहार चुनाव का परिणाम ‘जनमत संग्रह’: केजरीवाल

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बिहार चुनाव परिणामों को नरेन्द्र मोदी सरकार के खिलाफ जनमत संग्रह करार दिया। राज्य में भाजपा नीत राजग को महागठबंधन के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है।

उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव एक तरीके से जनमत संग्रह (मोदी सरकार पर) है। जिस अहंकार और घमंड के साथ प्रधानमंत्री काम कर रहे थे और जिस तरीके से मोदी-अमित शाह तानाशाही रवैया अपनाते हैं, इस चुनाव परिणाम ने केंद्र के घमंड को तोड़ दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि इस परिणाम के बाद दिल्ली और अन्य राज्यों में केंद्र का हस्तक्षेप खत्म हो जाएगा। मोदी पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि आशा है कि प्रधानमंत्री अब प्रशासन पर ध्यान केंद्रित करेंगे और अपने विदेशी दौरों को रद्द करेंगे।

उन्होंने कहा कि जिस तरीके से केंद्र दिल्ली में अवैध रूप से हस्तक्षेप करता है, हमें उम्मीद है कि अब यह खत्म होगा। हम यह भी उम्मीद जताते हैं कि केंद्र का अन्य राज्यों में हस्तक्षेप भी खत्म होगा। उन्होंने कहा कि इस जनादेश के बाद लोग चाहते हैं कि केंद्र को राज्य को उचित तरीके से चलाना चाहिए। हमें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री अपने विदेशी दौरे को रद्द करेंगे और अब देश के प्रशासन पर ज्यादा ध्यान देंगे। नीतीश कुमार को अपना समर्थन व्यक्त करने वाले केजरीवाल ने उम्मीद जताई कि बिहार को मोदी ने जिस सवा लाख करोड़ का पैकेज देने का वादा किया था उसे तेजी से विकास करने के लिए जल्द देंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि भाजपा के सांसदों और विधायकों को अब उचित सम्मान मिलेगा और अब वे खुलकर अपने विचार रख सकेंगे।

केजरीवाल ने जदयू नेता को ‘ऐतिहासिक जीत’ के लिए बधाई दी क्योंकि बिहार के चुनाव परिणाम के रुझानों में महागठबंधन को भाजपा नीत राजग से काफी बढ़त मिल रही है और वह 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने ट्वीटर पर कहा कि नीतीश जी को ऐतिहासिक जीत पर बहुत बधाईयां।

Trending news