पटना: बवाल मचाने के बाद ट्रेनी कांस्टेबल पर गिरी गाज, 175 पुलिसकर्मी सस्पेंड
Advertisement

पटना: बवाल मचाने के बाद ट्रेनी कांस्टेबल पर गिरी गाज, 175 पुलिसकर्मी सस्पेंड

महिला कांस्टेबल की डेंगू की  वजह से मौत हो जाने के बाद पुलिसकर्मी गुस्सा हो गए थे और जमकर हंगामा मचाया था.

पुलिसकर्मियों ने दुकानें बंद करवा दी और आमलोगों की पिटाई भी कर दी.

पटना: बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार को एक महिला कांस्टेबल की कथित रूप से डेंगू से हुई मौत के बाद करीब 400 ट्रेनी कॉन्सटेबल ने अधिकारियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए पुलिस लाइन में जमकर हंगामा मचाया. इस दौरान महिला कांस्टेबल की संख्या अधिक थी और आक्रोशित पुलिसकर्मी कानून को हाथ में लेकर सड़कों पर उतर गए और उन्होंने आसपास की दुकानों को जबरदस्ती बंद करवाया और आम लोगों की पिटाई भी की. पुलिस के इस रवैये पर कार्रवाई करते हुए 175 ट्रेनी कांस्टेबल और 10 पुलिस कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है. बता दें, ट्रेनी महिला सिपाही की मौत के बाद पुलिस ने  न्यू पुलिस लाइन में तोड़फोड़ की थी. 

वहीं, इस मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डीजीपी के.एस द्विवेदी से तीन दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी है. आपको बता दें कि ट्रेनी कॉन्सेटेबल ने आरोप लगाया कि सविता पिछले तीन दिनों से तेज बुखार की शिकार थी और छुट्टी की मांग की थी लेकिन डीएसपी ने सविता को छुट्टी देने से इंकार कर दिया और कारगिल चौक के पास ट्रैफिक ड्यूटी पर लगा दिया गया. 

 

 

उन्होंने उच्च पदाधिकारियों पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए पुलिस लाइन में जमकर हंगामा किया. वहां खड़े सभी वाहनों में तोड़फोड़ की. हंगामा करने में कई महिला पुलिसकर्मी भी शामिल थीं. पुलिसकर्मियों ने डीएसपी मसालुद्दीन के आवास का पुलिसकर्मियों ने घेराव भी किया है.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, गुस्साए पुलिसकर्मियों ने नगर पुलिस अधीक्षक, पुलिस उपाधीक्षक और सार्जेट मेजर की भी पिटाई की. लाठी और डंडे से लैस पुलिसकर्मियों ने अधिकारियों को खदेड़ दिया है और गाड़ियों को तोड़ डाला है. इस दौरान मीडियाकर्मियों को भी निशाना बनाया गया तथा उनके कैमरे तोड़ दिए गए. 

ये भी देखे