रेस्क्यू की गई लड़की को रांची की जगह मूरी स्टेशन पर उतारा गया, इंतजार करती रह गई महिला आयोग की टीम
Advertisement

रेस्क्यू की गई लड़की को रांची की जगह मूरी स्टेशन पर उतारा गया, इंतजार करती रह गई महिला आयोग की टीम

जब राज्य महिला आयोग की टीम दिल्ली से रेस्क्यू की गई लड़की के इंतजार में खड़ी रही और लड़की को रांची स्टेशन से पहले मुरी स्टेशन पर ही उतार दिया गया.

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि कुछ छिपाने की साजिश की जा रही है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कामरान जलीली, रांची: झारखंड की राजधानी रांची के रेलवे स्टेशन में आज एक चौंकाने वाला मामला देखने को मिला जब राज्य महिला आयोग की टीम दिल्ली से रेस्क्यू की गई लड़की के इंतजार में खड़ी रही और लड़की को रांची स्टेशन से पहले मुरी स्टेशन पर ही उतार दिया गया.

रांची रेलवे स्टेशन पर राज्य महिला आयोग की टीम और केंद्रीय सरना समिति के लोग सुबह नौ बजे से पहुंचे हुए थे. दरअसल दिल्ली बसंत बिहार से रेस्क्यू की गई लड़की को दिल्ली महिला आयोग की टीम द्वारा राजधानी एक्सप्रेस से रांची लाने की सूचना मिली थी. महिला आयोग को इस बात की जानकारी भी दी गई थी कि राजधानी एक्सप्रेस के A5  डिब्बे से रेस्क्यू की गई लड़की को लाया जा रहा है.

लेकिन जैसे ही ट्रेन पहुंची सभी हैरान रह गए क्योंकि रेस्क्यू की गई लड़की ट्रेन में नहीं थी. जिसके बाद राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि कुछ छिपाने की साजिश की जा रही है इसलिए लड़की को रास्ते से ही उतार लिया गया है.

वहीं, जब मीडिया ने महिला अध्यक्ष लेनी चाही तो महिला आयोग की अध्यक्ष ग्रामीण एसपी से बात करने लगीं और बातों ही बातों में कहा कि मीडिया के सामने बच्ची को नहीं लाया जाएगा. केंद्रीय सरना समिति ने साफ तौर पर इस बात का शक जाहिर किया है कि लड़की को किसी बड़े अधिकारी के घर से रेस्क्यू किया गया था इसीलिए मामले पर पर्दा डालने की कोशिश की जा रही है और इसलिए लड़की को रांची स्टेशन से पहले ही उतार लिया गया.

गौरतलब है कि दिल्ली के वसंत विहार से रेस्क्यू करा कर जिस लड़की को रांची लाया जा रहा था उसमें दिल्ली के सीबीआई अधिकारी के आरोपी होने की बात सामने आ रही थी हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हुई है. और ऐसे में लड़की को स्टेशन नहीं पहुंचने देना कहीं ना कहीं पूरे मामले पर पर्दा डालने की एक कोशिश साफ तौर पर दिखती है.