तूफान के बाद तत्काल कदम उठाने पर नीतीश ने मोदी की सराहना की
Advertisement

तूफान के बाद तत्काल कदम उठाने पर नीतीश ने मोदी की सराहना की

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अप्रत्याशित रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए राज्य में आए भयंकर तूफान पर केन्द्र की ‘बहुत तेज’ प्रतिक्रिया के लिए उनका धन्यवाद दिया। इस तूफान में अब तक 55 लोगों की मौत हो चुकी है।

तूफान के बाद तत्काल कदम उठाने पर नीतीश ने मोदी की सराहना की

पूर्णिया (बिहार) : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अप्रत्याशित रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए राज्य में आए भयंकर तूफान पर केन्द्र की ‘बहुत तेज’ प्रतिक्रिया के लिए उनका धन्यवाद दिया। इस तूफान में अब तक 55 लोगों की मौत हो चुकी है।

मोदी के साथ अमूमन तल्ख रिश्ते रखने वाले कुमार ने तूफान प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में कहा, ‘मैं आपदा प्रभावित बिहार को मदद का आश्वासन देने के लिए माननीय प्रधानमंत्री और माननीय गृहमंत्री का धन्यवाद देना चाहता हूं।’ उन्होंने कहा, ‘केन्द्र सरकार की प्रतिक्रिया बहुत तेज थी। हम उनके आभारी हैं।’ कुमार ने कहा कि मंगलवार की रात उत्तरी बिहार के कई जिलों के आपदा से प्रभावित होने के तुरंत बाद, गृह मंत्री ने अगली सुबह उन्हें फोन किया जबकि प्रधानमंत्री ने शाम और वित्त मंत्री ने एक दिन बाद फोन पर बात की।

कुमार ने कहा, ‘सभी ने हमें आश्वासन दिया कि केन्द्र सरकार स्थिति से निबटने में राज्य सरकार की मदद करेगी। हम उनके आभारी हैं।’ जब कुमार प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा कर रहे थे, उस दौरान बिहार से केन्द्र में भाजपा के मंत्री रविशंकर प्रसाद और राधामोहन सिंह वहां मौजूद थे। ये मंत्री राज्य की स्थिति का जायजा लेने आए मंत्री समूह में शामिल थे।

इन सदस्यों के बीच मेल जोल उस समय देखने को मिला जब उन्होंने एक ही मेज पर साथ में बैठकर दोपहरभेाज किया। कुमार के मोदी के साथ लंबे समय से सामान्य रिश्ते नहीं रहे हैं और जब जेडीयू राजग में शामिल था, तब कुमार ने मोदी को बिहार में भाजपा के लिए प्रचार करने से रोक दिया था। मोदी को लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा की प्रचार समिति का प्रमुख नियुक्त करने के बाद जेडीयू जून 2013 में राजग से बाहर हो गया था।