बिहारः राजधानी एक्सप्रेस के टॉयलेट से बरामद हुआ 20 किलो गांजा
Advertisement

बिहारः राजधानी एक्सप्रेस के टॉयलेट से बरामद हुआ 20 किलो गांजा

 राजधानी पटना के निकट दानापुर रेलवे स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस से गांजा बरामद किया गया है.

राजधानी एक्सप्रेस के टॉयलेट से 20 किलो गांजा बरामद किया गया है. (फाइल फोटो)

पटनाः भारतीय रेल की महत्वपूर्ण ट्रेन राजधानी एक्सप्रेस अपराधियों के निशाने पर है. राजधानी एक्सप्रेस एक वीआईपी ट्रेन है, जिसके बावजूद कुछ ऐसी घटनाएं सामने आई है. जिससे महसूस हो रहा है कि अपराधी राजधानी एक्सप्रेस के निशाने पर है. और अपनी अपराध की गाड़ी को आगे बढ़ाने में इस्तेमाल ला रहे हैं.

दरअसल राजधानी पटना के निकट दानापुर रेलवे स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस से गांजा बरामद किया गया है. खबरों के अनुसार राजधानी एक्सप्रेस से करीब 20 किलो गांजा बरामद किया गया है. बताया जाता है कि गांजे की कीमत करीब 3 लाख रुपये की है. 

इस घटना के सामने आने के बाद जीआरपी और आरपीएफ के होश उड़ गए हैं. अब सुरक्षा अधिकारी मामले की जांच में जुट गए हैं. हालांकि सवाल सबसे बड़ा यह है कि हाई सिक्योरिटी ट्रेन में अपराधी अवैध गांजा की सप्लाई कैसे कर रहे थे.

खबरों के मुताबिक, राजधानी एक्सप्रेस के टॉयलेट में गांजा छिपाकर रखा गया था. पुलिस चेकिंग के दौरान जीआरपी को 20 किलो गांजा ट्रेन के टॉयलेट से बरामद हुआ. गांजा बरामद होने के बाद सुरक्षा जवानों ने आस-पास सघन तलाशी और पूछताछ की लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी.

जीआरपी को फिलहाल जानकारी नहीं मिल पाई कि गांजा को टॉयलट में किसने छिपाया था. लेकिन तस्करी की आशंका जताई जा रही है. कोई शख्स गांजे की खेप ट्रेन से लेकर जा रहा था. हालांकि यह भी पता नहीं चल पाया है कि यह गांजा कहां ले जाया जा रहा था. शायद चेकिंग के दौरन तस्कर फरार हो गए. इस मामले में किसी को भी हिरासत में नहीं लिया गया है.

जीआरपी जवानों ने बरामद 20 किलो गांजे को दानापुर जीआरपी थाने में लाया गया. और मामले की जांच में जुट गई है.

बहरहाल राजधानी एक्सप्रेस में अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने का मामला पहला नहीं है. राजधानी एक्सप्रेस में क्राइम की कई घटनाएं सामने आ चुके हैं. इससे पहले कई बार महिलाओं से छेड़खानी की घटना सामने आ चुकी है. लेकिन अब तस्करी का मामला सामने आया है. इससे वीआईपी ट्रेन की सुरक्षा पर सवाल उठ सकते हैं.