बिहारः गोपालगंज में करीब 1 करोड़ रुपये का शराब बरामद

उत्पाद विभाग ने शराब से भरे तीन कंटेनर को जब्त किया है. शराब की कुल कीमत करीब 1 करोड़ रुपये की बताया जा रही है. 

बिहारः गोपालगंज में करीब 1 करोड़ रुपये का शराब बरामद
उत्पाद विभाग ने गोपलगंज में एक करोड़ रुपये का शराब पकड़ा है.

गोपालगंजः बिहार में शराबबंदी होने के बावजूद शराब तस्करों को जरा भी कानून का खौफ नहीं है. पुलिस के द्वारा लगातार नकेल कसने की कार्रवाई करने के बाद भी शराब तस्कर बाज नहीं आ रहे हैं. हालांकि उत्पाद विभाग को एक बड़ी कामयाबी मिली है. बिहार के सीमा में प्रवेश कर रहे शराब की बड़े खेप पकड़ी गई है.

उत्पाद विभाग ने गोपालगंज में शराब से भरे तीन कंटेनर को जब्त किया है. शराब की कुल कीमत करीब 1 करोड़ रुपये की बताया जा रही है. उत्पाद विभाग ने कुचायकोट थाना के एनएच 28 स्थित बलथरी चेक पोस्ट पर यह कार्रवाई की है. शराब को बिहार के अन्य जिलों में सप्लाई करने की नियत से लाई गई थी.

उत्पाद अधीक्षक प्रियरंजन कुमार ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि कंटेनर से भरी शराब की बड़ी खेप बिहार लाई जा रही है. इस सूचना के बाद तलाशी अभियान चलाया गया. इसी के तहत वाहन तलाशी शुरू की गई. इस दौरान सोमवार रात एक बजे तीन कंटेनर ट्रक जब्त किया गया.

कंटेनरों में 31 ड्रम स्प्रिट लोड था. इस ड्रम को यूपी के अलीगढ़ से बिहार लाया गया था. स्प्रिट के साथ ट्रक चालक रवि सिंह को गिरफ्तार किया गया है.  इस स्प्रिट से लाखों लीटर अवैध देशी शराब का निर्माण किया जाना था.

प्रियरंजन ने बताया कि तीनों ट्रकों से बरामद शराब और स्प्रिट की कीमत करीब एक करोड़ रुपये है जिसे बिहार के कई जिलों में सप्लाई करना था. बहरहाल उत्पाद विभाग ने शराब बरामदगी को लेकर केस दर्ज कर मामले की गहन छानबीन शुरू कर दी है. प्रशासन जाने की कोशिस कर रही है की आखिर इस धंधे के पीछे का मास्टरमाइंड कौन है.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close