BJP-JDU जल्द चाहती हैं सीटों का बंटवारा, RJD ने कहा- 'NDA में सीट बंटवारा टेढ़ी खीर'
Advertisement

BJP-JDU जल्द चाहती हैं सीटों का बंटवारा, RJD ने कहा- 'NDA में सीट बंटवारा टेढ़ी खीर'

बीजेपी और जेडीयू नेताओं का कहना है कि लोकसभा चुनाव अब निकट आ गया है. इसलिए सीटों का बंटवारा जल्द हो जाना चाहिए.

सीट शेयरिंग पर जल्द फैसला चाहती है बीजेपी और जेडीयू.

पटनाः बिहार में एनडीए के घटक दल जल्द सीटों का बंटवारा चाहती हैं. बीजेपी और जेडीयू नेताओं का कहना है कि लोकसभा चुनाव अब निकट आ गया है. इसलिए सीटों का बंटवारा जल्द हो जाना चाहिए. इससे सभी को काम करने में आसानी होगी. वहीं, आरजेडी ने कहा है कि एनडीए में सीटों का बंटवारा टेढ़ी खीर जैसी है. सीटो का बंटवारा आसानी से नहीं किया जा सकता है.

बिहार में एनडीए के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर अब उत्सुकता तेज हो गई है. चुनाव के नजदीक होने के कारण उनका मानना है कि सीट शेयरिंग पर फैसला जल्द कर देना चाहिए. जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने भी कहा है कि सीट बंटवारे को लेकर फैसला कर देना चाहिए. और जल्द ही यह हो भी जाएगा. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और अमित शाह के बीच भी अच्छी बातचीत हुई है.

वहीं, बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार ने भी कहा है कि जल्द ही सीट बंटवारे पर फैसला हो जाएगा. लेकिन अब देर नहीं करनी चाहिए. चुनाव में महज 6 माह बचा है. इसलिए सभी को काम करने में भी आसानी होगी.

एनडीए के सीट बंटवारे को लेकर आरजेडी के नेता शिवानंद तिवारी ने कहा है कि एनडीए में सीट बंटवारा टेढ़ी खीर है. उन्होंने कहा कि आसानी से सीट का बंटवारा हो ही नहीं सकता है. मीडिया में जिस तरह के सीट शेयरिंग के बंटवारे की खबर आयी है. उसमें यह आसानी से नहीं हो सकता है. बीजेपी 22 सीटों पर जीती थी और अब 20 सीट की बात कह रहे हैं. तो इसमें कोई भी अपनी जीती हुई सीट क्यों छोड़ेंगे.

उन्होंने कहा कि एलजेपी और आरएलएसपी जो पहले भी अपनी सारी सीट जीती थी वह कम सीट क्यों लेना चाहेगी. इसलिए ऐसे में एनडीए में सीट के बंटवारे को लेकर घमासान होना तय है.

आपको बता दें कि इससे पहले जेडीयू के नेता केसी त्यागी ने भी कहा था कि सीट का बंटवारा जल्द हो जाना चाहिए. उम्मीदवार और क्षेत्र की घोषणा हो जाने से सभी को काम करने में आसानी होगी. इसलिए अब जल्द ही इसपर फैसला कर देना चाहिए.

हालांकि सीट शेयरिंग को लेकर मीडिया में खबर आई थी कि एनडीए में 20-20 सीटों के फॉर्मूले पर बात बनी है. इसमें बीजेपी 20 सीट, जेडीयू 12, एलजेपी 5 और आरएलएसपी को 2 सीट दिए जाने की बात की गई थी. वहीं, इस रिपोर्ट पर आरएलएसपी ने दो सीटों को लेकर नाराजगी जाताई थी. आरएलएसपी ने कहा था कि अगर ऐसा होगा तो यह दुर्भाग्यपूर्ण होगा. हमारी पार्टी इसपर विचार करेगी.

ये भी देखे