अधिकारियों पर नीतीश कुमार हुए नाराज, कहा- 'लॉ एंड ऑडर्र में लापरवाही बर्दाश्त नहीं'

बिहार में खराब लॉ एंड ऑर्डर को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को हाई लेवल मीटिंग की है.

अधिकारियों पर नीतीश कुमार हुए नाराज, कहा- 'लॉ एंड ऑडर्र में लापरवाही बर्दाश्त नहीं'
सीएम नीतीश कुमार ने लॉ एंड ऑडर्र को लेकर बैठक की. (फाइल फोटो)

पटनाः बिहार में खराब लॉ एंड ऑर्डर को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को हाई लेवल मीटिंग की है. बैठक में नीतीश कुमार ने बढ़ते अपराध को लेकर अधिकारियों पर काफी नाराज हुए. मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक करीब 6 घंटे तक चली. जिसमें सीएम ने सभी अधिकारियों पर नाराजगी जताई.

लॉ एंड ऑडर्र पर हुए मीटिंग में मुख्य सचिव, गृह सचिव और डीजीपी भी मौजूद थे. मीटिंग में नीतीश कुमार ने सभी अधिकारियों से नाराजगी के साथ कहा कि, 'लॉ एंड ऑडर्र से किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.' अगर हालत नहीं सुधारी गई तो इसके जिम्मेदार वह खुद होंगे.

नीतीश कुमार ने कहा कि बढ़ते अपराध को अगर नहीं रोका गया तो इससे जो हालत खराब होगी उसकी जिम्मेदारी अधिकारियों को ही लेना होगा. सीएम ने अधिकारियों से साफ कहा है कि उनपर लगाम कसें और सख्त कार्रवाई करें. इसमें किसी तरह की लापरवाही को वह बर्दाश्त नहीं करेंगे.

आपको बतादें कि बिहार में लगातार अपराधिक घटनाओं से सीएम नीतीश कुमार की परेशानी बढ़ गई है. इसलिए उन्होंने लॉ एंड ऑडर्र को लेकर मैराथन बैठक बुलाई. यह बैठक एक हफ्ते पहले होनेवाली थी. लेकिन सीएम की तबीयत बिगड़ने की वजह से बैठक को आगे बढ़ाना पड़ा था.

इस दौरान भी बिहार में कई ऐसी अपराधिक घटनाएं हुई है. जिससे सरकार को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. कानून की लापरवाही भी सामने आने लगी. जिससे कई सवाल भी खड़े होने लगे.

वहीं, लॉ एंड ऑडर्र पर विपक्ष काफी समय से हमलावर है. आपराधिक घटनाओं की वजह से विपक्ष सरकार को घेरने की कोशिश में लगी है. वहीं, जिस तरह से वीआईपी से लेकर आम लोगों को अपराधिक घटनाओं का शिकार होना पड़ रहा था. उससे सरकार की मुश्किलें बढ़ गई है.

इस वजह से नीतीश कुमार ने अधिकारियों के साथ मीटिंग कर अपराध के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि अपराधी और आपराधिक घटनाओं पर फौरन लगाम लगाने का निर्देश दिया है.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close