भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ एक दिन का उपवास रखेंगे नीतीश
Advertisement

भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ एक दिन का उपवास रखेंगे नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार और भाजपा पर रविवार को प्रहार करते हुए कहा कि वह भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ एक दिन का सांकेतिक उपवास रखने की अपील करते हैं।

भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ एक दिन का उपवास रखेंगे नीतीश

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार और भाजपा पर रविवार को प्रहार करते हुए कहा कि वह भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ एक दिन का सांकेतिक उपवास रखने की अपील करते हैं।

पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में जदयू कार्यकर्ताओं की राज्यव्यापी रैली को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रहार करते हुए भाजपा के बारे में कहा कि उस पार्टी का सिद्धांत है कि चुनाव में वादे निभाने के लिए नहीं तोडने के लिए किए जाते हैं।

केंद्र में भाजपा की सरकार बनने पर लोकसभा चुनाव पूर्व भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री तथा प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी तथा योग गुरू बाबा रामदेव के द्वारा किए गए वादे से जुडे आडियो टेप सुनाते हुए नीतीश ने कहा कि कालेधन को सौ दिनों के भीतर वापस लाने तथा उसके वापस आने से 15-20 लाख हर गरीब को यूं ही मिल जाने तथा करदाता वेतनभोगी को 5-10 प्रतिशत मिल जाने वादा किया गया था।

उन्होंने कहा कि इसी लुभावने वादे के कारण गरीब और नौकरी पेशा लोगों को उक्त राशि मिलने का भरोसा था पर प्रधानमंत्री अब कह रहे हैं उनकी सरकार को पता ही नहीं कि विदेशों में कितना कालाधन जमा है तो चुनाव में यह बात कही क्यों की।

नीतीश ने आरोप लगाया कि भाजपा के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उसे चुनावी भाषण और ‘जुमला’ बता रहे हैं और यह कह रहे हैं कि यह सबको पता था ऐसा किया जाना संभव नहीं है।

उन्होंने कहा ‘जनता तो झांसे में आ गयी। सबके मन में लड्डू फूट रहे थे कि कमल :भाजपा का चुनाव चिन्ह: का बटन 15 से 20 लाख रूपये पा लो, अब सभी ढूंढ रहे हैं।’