मांझी के पक्ष में राजद विधायकों का एक तबका
Advertisement

मांझी के पक्ष में राजद विधायकों का एक तबका

बिहार में राजद विधायकों का एक तबका नीतीश कुमार के फिर से मुख्यमंत्री बनने के लिये उन्हें समर्थन देने के पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद के फैसले से असहमत है। पार्टी का यह तबका मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को समर्थन जारी रखे जाने के पक्ष में है।

मांझी के पक्ष में राजद विधायकों का एक तबका

पटना : बिहार में राजद विधायकों का एक तबका नीतीश कुमार के फिर से मुख्यमंत्री बनने के लिये उन्हें समर्थन देने के पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद के फैसले से असहमत है। पार्टी का यह तबका मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को समर्थन जारी रखे जाने के पक्ष में है।

राजद के वरिष्ठ विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने रविवार को कहा, ‘मैं महादलित समुदाय से ताल्लुक रखने वाले मांझी को समर्थन जारी रखने का पार्टी और लालू प्रसाद से अनुरोध करूंगा।’ सिंह ने कहा कि वह पार्टी विधायक दल की कल सुबह बुलायी गयी बैठक में अपनी बात रखेंगे।

राजद ने कुमार के समर्थन में आज राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी को एक पत्र सौंपा। पार्टी विधायक दल के नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी पार्टी की ओर से समर्थन व्यक्त करने के लिए जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह और कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह के साथ राजभवन गए थे।

पूर्व मंत्री सिंह ने कहा कि राजद शुरू से ही सामाजिक न्याय की बात करता रहा है। उन्होंने दावा किया और पार्टी के मांझी के खिलाफ जाने से लोगों के बीच अच्छा संदेश नहीं जाएगा।

उन्होंने दावा किया कि राजद के सात-आठ अन्य विधायकों की भी ऐसी ही राय है। मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि राघवेंद्र प्रताप सिंह और एक अन्य राजद विधायक ब्रृजकिशोर सिंह मुख्यमंत्री से मिलने गए थे।

बृ्रजकिशोर सिंह ने संपर्क किए जाने पर कहा, ‘मैं कुछ निजी काम के सिलसिले में मुख्यमंत्री से मिलने गया था।’ कुमार के लिए सरकार बनाने का दावा करने के मद्देनजर राजद, कांग्रेस और भाकपा का समर्थन अहम है।