बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी को मिला तेजस्वी यादव का बंगला
Advertisement

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी को मिला तेजस्वी यादव का बंगला

सुशील मोदी को जहां तेजस्वी का 5, देश रत्न मार्ग स्थित बंगला आवंटित किया गया है, वहीं पटना के एक पोलो रोड स्थित सुशील का बंगला तेजस्वी को आवंटित किया गया है. 

बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी (बाएं) और राजद प्रमुख लालू प्रसाद के छोटे पुत्र एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार की नई सरकार में उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी को राजद प्रमुख लालू प्रसाद के छोटे पुत्र एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का बंगला आवंटित किया गया है. बिहार के भवन निर्माण विभाग द्वारा मंगलवार (29 अगस्त) को जारी एक आदेश के मुताबिक 15 नये मंत्रियों को महागठबंधन सरकार में रहे मंत्रियों के स्थान पर बंगले आवंटित किये गये हैं. इन नये मंत्रियों में 14 भाजपा कोटे के और एक लोजपा से पशुपति कुमार पारस शामिल हैं.

सुशील मोदी को जहां तेजस्वी का 5, देश रत्न मार्ग स्थित बंगला आवंटित किया गया है, वहीं पटना के एक पोलो रोड स्थित सुशील का बंगला तेजस्वी को आवंटित किया गया है. तेजस्वी के बड़े भाई एवं प्रदेश के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव का तीन, देशरत्न मार्ग स्थित बंगला बिहार विधान परिषद के अध्यक्ष को आवंटित किया गया है.

इस नये आदेश के बाद विभाग द्वारा इन बंगलों में रह रहे एवं पूर्ववर्ती महागठबंधन सरकार में शामिल रहे राजद और कांग्रेस के मंत्रियों को बंगला खाली करने का नोटिस सौंपा जाएगा. कांग्रेस के दो पूर्व मंत्रियों शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी और पशु संसाधन मंत्री अवधेश कुमार सिंह को उनके पुराने बंगले में रहने दिए जाने से प्रदेश में राजनीतिक अटकलबाजी लगायी जाने लगी है.

अन्य नये मंत्रियों में कृषि मंत्री प्रेम कुमार तीन सर्कुलर रोड स्थित बंगला, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव को दो स्ट्रैंड स्थित बंगला, राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री राम नारायण मंडल को 12 स्ट्रैंड रोड स्थित बंगला और पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार को 4 स्ट्रैंड रोड स्थित बंगला आवंटित किया गया है. लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान के छोटे भाई एवं पशु संसाधन मंत्री पशुपति कुमार पारस को 11 स्ट्रैंड रोड स्थित बंगला आवंटित किया गया है.

तेजस्वी और तेजप्रताप सहित अन्य से बंगला वापस लिए जाने के पीछे की राजनीति के बारे में पूछे जाने पर भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर ने कहा कि यह विभाग द्वारा मंत्रियों को आवास उपलब्ध कराने की सामान्य प्रक्रिया है.