शहीद आशीष कुमार को श्रद्धांजलि देने पहुंचे DGP, कहा- 'वीरता पदक की करेंगे अनुशंसा'
Advertisement

शहीद आशीष कुमार को श्रद्धांजलि देने पहुंचे DGP, कहा- 'वीरता पदक की करेंगे अनुशंसा'

शहीद आशीष कुमार सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए डीजीपी केएस द्विवेदी सरोजा गांव उनके घर पहुंचे. 

शहीद आशीष कुमार को डीजीपी ने श्रद्धांजलि दी.

सहरसाः पूरे देश में रविवार 21 अक्टूबर को पुलिस संस्मरण दिवस मनाया जा रहा है. इसे लेकर 1 सितंबर 2017 से 21 अगस्त 2018 के बीच देश के लिए शहीद हुए जवानों को देश याद कर रहा है. इस दौरान बिहार के 10 जवान शहीद हुए थे. वहीं, हाल ही में खगड़िया में सब-इंसपेक्टर आशीष कुमार सिंह भी कुख्यात अपराधी को पकड़ने के क्रम में शहीद हुए थे.

शहीद आशीष कुमार सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए डीजीपी केएस द्विवेदी सरोजा गांव उनके घर पहुंचे. उन्होंने आशीष कुमार के तस्वीर पर माल्यार्पण किया. इस मौके पर लोगों से उन्होंने कहा कि समाज की सुरक्षा में पुलिस तत्पर रहती हैं और पुलिस सेवा शान का प्रतीक है. डीजीपी ने युवाओं से अपील किया कि पुलिस सेवा में बढ़-चढ़कर आएं और समाज की सुरक्षा में योगदान दें.

शहीद आशीष कुमार के परिवारवालों से मिलने के बाद मीडिया से बात करते हुए डीजीपी ने कहा कि मैं यहां उनकी वीरता और उनके परिवार को सम्मान देने आया था. उनकी पत्नी को पुलिस में नौकरी मिल सकती है. मैंने उसने अपील की है कि वह जॉब करें.

डीजीपी केएस द्विवेदी ने कहा कि वह आशीष को वीरता पदक देने की अनुशंसा करेंगे. आज पुलिस संस्मरण दिवस पर उनके अमूल्य योगदान को याद किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि उनके परिवार को 21 लाख रुपये दिया जाएगा. साथ ही मैंने आशीष की वीरता के लिए 50 हजार रुपये पुरस्कार के रूप में दिया है. उन्होंने कहा कि आशीष काफी साहसी और बहादुर थे. जब वह अपराधी को पकड़ने गए थे. तो वह वापस लौट सकते थे. लेकिन उन्होंने अपने वीरता का पहचान दिया है.