पटना बस हादसाः डीएम ने किया मुआवजे का ऐलान, मृतक के परिजनों को मिलेगा 4-4 लाख रुपये
Advertisement

पटना बस हादसाः डीएम ने किया मुआवजे का ऐलान, मृतक के परिजनों को मिलेगा 4-4 लाख रुपये

पटना के अगमकुंआ में हुए बस हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों को 4-4 लाख का मुआवजा दिया जाएगा.

पटना के अगमकुआं में बस हादसा हुआ है.

पटनाः राजधानी पटना के पास अगमकुआं में एक भीषण बस हादसा हो गया है. एक अनियंत्रित बस बिजली के बड़े खंभे से टकराने के बाद खाई में पलट गई. बताया जा रहा है कि हादसे में अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है. जबकि दर्जनों लोगों के घायल होने की खबर है. घायलों का इलाज पीएमसीएच और एनएमसीएच अस्पताल में चल रहा है. वहीं, डीएम ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने का ऐलान किया है.

खबरों के मुताबिक, पटना से रोसड़ा जा रही बस अगमकुंआ के पास अनियंत्रित हो गई. और बस एक बिजली के खंभे से टकराकर खाई में पलट गई. हादसे के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई. स्थानीय लोगों ने फौरन राहत और बचाव का कार्य शुरू किया. वहीं, पुलिस को भी सूचना दी गई. जिसके बाद पुलिस ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया.

घटना स्थल पर तेजी से बचाह कार्य करने के लिए एनडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया. वहीं, घायलों के इलाज के लिए पीएमसीएच और एनएमसीएच अस्पताल को अलर्ट कर दिया गया. घायलों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है हादसे के वक्त बस की रफ्तार काफी तेज थी, जिससे वह अनियंत्रित हो गया.

स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस वक्त बस हादसा हुआ और जिस खंभे से बस टकराई उसमें बिजली का करंट दौर रहा था. गनीमत रही कि बिजली की तार टूट कर बस पर नहीं गिरी. वरना यहां बहुत बड़ा हादसा हो सकता था. बस में सवार लोगों को बचाया जाना मुश्किल होता. स्थानीय लोगों ने तुरंत बिजली विभाग को फोन कर घटना की जानकारी दी.

घटना की सूचना मिलते ही डीएम कुमार रवि ने मृतकों के परिवार वालों के लिए मुआवजा का ऐलान किया है. बताया जा रहा है कि मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. साथ ही घायलों को तुरंत बेहतर इलाज देने का निर्देश दिया गया है.

खबरों के मुताबिक बस मीठापुर बस स्टैंड से खुली थी. और जैसे ही गांधी सेतु की ओर जा रही थी कि अगमकुंआ के धुनकी मोड़ के पास हादसा हो गया. बस पटना से रोसड़ा जा रही थी. बस करीब 20 फीट गहरी खाई में गिर गई. जिससे काफी लोग घायल हो गए हैं.