बिहारः गिरिराज सिंह ने शासन और प्रशासन पर लगाया हिंदुओं को दबाने का आरोप
Advertisement

बिहारः गिरिराज सिंह ने शासन और प्रशासन पर लगाया हिंदुओं को दबाने का आरोप

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह शनिवार को नवादा स्थित मंडल कारा पहुंचे. उन्होंने जिला बजरंग दल के संयोजत जितेंद्र प्रताप जीतू और विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष कैलाश विश्वकर्मा की गिरफ्तारी को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. 

गिरिराज सिंह नवादा जेल में हिंदू नेताओं से मिलने पहुंचे थे.

नवादाः केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह शनिवार को नवादा स्थित मंडल कारा पहुंचे. उन्होंने जिला बजरंग दल के संयोजक जितेंद्र प्रताप जीतू और विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष कैलाश विश्वकर्मा की गिरफ्तारी को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. साथ ही उन्होंने शासन और प्रशासन पर हिंदुओं को दबाने का आरोप भी लगाया है.

गिरिराज सिंह ने कहा कि शासन और प्रशासन के मन में एक बात बैठी है कि कम्युनल हार्मोनी तभी ठीक हो सकती है जब हिंदुओं को दबा दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि साल 2017 में शहर में तनाव फैलाने के मामले में पुलिस ने जितेंद्र और कैलाश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. उन्होंने गिरफ्तारी की निंदा करते हुआ कहा कि जो लोग सांप्रदायिकता को दूर करने के लिए पुलिस और प्रशासन का सहयोग करते हैं उन्हें ही गिरफ्तार कर लिया गया.

उन्होंने कहा कि जिले के बहुसंख्यक समाज के लोगों ने सामाजिक सद्भाव को कायम करने की पहल की थी चाहे अकबरपुर,रजौली का मननपुर हो,पकरीबरावां का धमौल हो या चाहे नवादा हो सभी जगह इन्होंने ने ही कदम सामाजिक सद्भाव को बरकरार रख के लिए कदम उठाया लेकिन उन लोगों पर शहर का माहौल खराब कर तनाव उत्पन करने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया.

गिरिराज सिंह ने कहा कि पुलिस की यह कार्रवाई लोगों को उकसाने का काम कर रही है. शासन हिंदुओं को प्रताड़ित करने का काम कर रही है. शासन और प्रशासन को कोसते हुए कहा कि हिंदुओं पर डंडे चला कर समाज में सदभावना कायम नहीं किया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि आंदोलन के लिए लोगों का सहयोग करना उनका संवैधानिक अधिकार है. लेकिन कार्रवाई दिखाने के लिए इन दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरिराज सिंह ने मंडल कारा में बंद बजरंग दल और वीएचपी नेताओं से जेल में जाकर मुलाकात की.