गिरिराज सिंह के बयान पर विपक्ष ने किया हमला, JDU-BJP भी नहीं हैं सहमत
Advertisement

गिरिराज सिंह के बयान पर विपक्ष ने किया हमला, JDU-BJP भी नहीं हैं सहमत

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह के बयान पर बिहार में मचा सियासी बवाल मचा है.

गिरिराज सिंह के बयान पर सियासी बवाल मच गया है. (फाइल फोटो)

पटनाः केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. जिसके बाद पूरे देश में सियासी बवाल मचा दिया है. साथ ही बिहार में भी गिरिराज सिंह के बयान पर बहस छिड़ गई है. गिरिराज के बयान पर जहां आरजेडी हमलावर हो गई है. वहीं, जेडीयू और खुद बीजेपी के नेता भी बयान को गलत ठहरा रहे हैं.

दरअसल गिरिराज सिंह ने कहा है कि 2047 में देश में एक बार फिर विभाजन होगा. उन्होंने कहा कि अभी तो 35A की बहस पर हंगामा हो रहा है, आने वाले वक़्त में तो एक भारत का ज़िक्र करना असंभव होगा. अब इस बयान की पूरे देश में विपक्षों द्वारा निंदा की जा रही है.

केंद्रीय मंत्री ने अपने एक ट्वीट संदेश में देश की बढ़ती जनसंख्या पर तीखा कटाक्ष किया है. उन्होंने लिखा, '1947 में धर्म के आधार पर ही देश का विभाजन हुआ वैसी ही परिस्थिति पुनः 2047 तक होगी. 72 साल में जनसंख्या 33 करोड़ से बढ़कर 135.7 करोड़ हो गई है. विभाजनकारी ताक़तों का जनसंख्या विस्फोट भयावह है. अभी तो 35A की बहस पर हंगामा हो रहा है. आने वाले वक़्त में तो एक भारत का ज़िक्र करना असंभव होगा.'

गिरिराज सिंह के इस बयान पर आरेजडी ने कहा है कि उन्हें इस तरह की बात नहीं करनी चाहिए. केंद्रीय मंत्री होते हुए ऐसा बयान समाज में विद्रोह फैलता है. उन्होंने कहा कि गिरिराज सिंह हमेसा विवादस्पद बयान देते हैं, जिससे दंगा फसाद होता है. इसका उदहारण उनका लोकसभा क्षेत्र नवादा है. जहां पहले ही ऐसी घटनाएं हो चुकी है.

उन्होंने कहा कि उन्हें इस तरह का बयान देने का कोई हक नहीं है. उनकी मंत्री पद से हटा देना चाहिए.

वहीं, कांग्रेस के नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि उन्हें ट्विट छोड़ कर काम नहीं बचा है. वह केवल माहौल बिगाड़ने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि गिरिराज सिंह अपने विभाग में कितना काम करते हैं. इसके बारे में उन्हें बताना चाहिए, न की देश तोड़ने वाला ऐसा बयान देना चाहिए.

गिरिराज सिंह के बयान पर बीजेपी के नेता भी सहमत नहीं हैं. सांसद आरके सिंह ने बयान को गलत बताते हुए कहा कि जनसंख्या वृद्धि और घुसपैठ देश की बड़ी समस्या जरूर है, लेकिन इसे धर्म या जाति से जोड़कर देखना सही नहीं है.

वहीं, गिरिराज सिंह के बयान पर जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार भी कह रहे हैं. उनका बयान समझ से पड़े है. उन्होंने कहा कि जिस देश में पीएम हिंदू हैं, राष्ट्रपति हिंदू हैं, पार्टी के अध्यक्ष हिंदू हैं, उस देश में गिरिराज सिंह का यह बयान समझ से पड़े है.