जहानाबाद जेल ब्रेक का आरोपी उदय यादव की गोली मारकर हत्या
Advertisement

जहानाबाद जेल ब्रेक का आरोपी उदय यादव की गोली मारकर हत्या

राजधानी पटना के निकट नौबतपुर थाना क्षेत्र में जहानाबाद जेल तोड़ने वाले आरोपी नक्सली उदय यादव की गोली मारकर ह्तया कर दी गई. 

जहानाबाद जेल ब्रेक का आरोपी उदय यादव की हत्या. (प्रतीकात्मक फोटो)

पटनाः राजधानी पटना के निकट नौबतपुर थाना क्षेत्र में जहानाबाद जेल तोड़ने वाले आरोपी नक्सली उदय यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई. प्रतिबंधित संगठन पीपुल्स वार ग्रुप के नक्सली उदय यादव को अपराधियों ने बीती रात हत्या कर दी. पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गई है.

बिहार में पटना जिले के नौबतपुर थाना क्षेत्र में प्रतिबंधित संगठन पीपुल्स वार ग्रुप (पीडब्लूजी) के नक्सली उदय यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई. फिलहाल हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है. मृतक जहानाबाद जेल ब्रेक कांड मामले का भी आरोपी था.

पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि खूंखार नक्सली उदय भगत इन दिनों दरियापुर गांव में ही छिपकर रह रहा था. इसी क्रम में शुक्रवार की रात वह कहीं जा रहा था कि अपराधियों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी.

सूचना मिलते ही पुलिस मौके वारदात पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर हत्या की तफ्तीश में जुट गई है. मृतक उदय यादव के परिवारवालों ने आधा दर्जन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है. अब पुलिस आरोपियों के खिलाफ छापेमारी कर रही है.

आपको बता दें कि मृतक उदय यादव नक्सली वारदातों को अंजाम दे चुका है. उसपर चर्चित जहानाबाद जेल ब्रेक का मामला भी दर्ज है. वह दो वर्ष पहले जमानत पर रिहा हुआ था. आशंका जताई जा रही है कि उसकी हत्या के पीछे नक्सली गतिविधियों से जुड़े लोग शामिल हैं. 

पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दानापुर सदर अस्पताल भेज दिया है. पुलिस पूरे मामले में छानबीन कर रही है.