कुशवाहा महासभा ने राजनाथ सिंह को दी तीन दिनों की मोहलत...
Advertisement

कुशवाहा महासभा ने राजनाथ सिंह को दी तीन दिनों की मोहलत...

बिहार में कुशवाहा महासभा ने भी गृह मंत्री राजनाथ सिंह के लिए मुश्किलें पैदा कर दी है.

कुशवाहा महासभा ने राजनाथ सिंह को मांफी मांगने के लिए कहा है. (फाइल फोटो)

पटनाः बिहार के अनुसूचित जाति-जनजाति के लोग पहले ही सुप्रीम कोर्ट के एससी-एसटी एक्ट के फैसले से नाराज है. इसके लिए वह केंद्र सरकार को लगातार पूराना कानून लाने को लेकर आंदोलन की चेतावनी दे रहे हैं. केंद्र सरकार के खिलाफ एससी-एसटी सांसद खड़े हो गए हैं.

वहीं अब कुशवाहा महासभा ने भी गृह मंत्री राजनाथ सिंह के लिए मुश्किलें पैदा कर दी है. एक ओर सरकार पहले ही अनुसूचित जाति-जनजाति के मुद्दे पर घिर रही है. वहीं अब बिहार के कुशवाहा महासभा उनके खिलाफ अभियान चलाने की चेतावनी दे रही है.

दरअसल गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में अपने भाषण के दौरान चंद्रगुप्त मौर्य को निचली जाती और भेंड़ चराने वाला बताया था. राजनाथ सिंह के इस बयान से पूरे देश में नई बहस छिड़ गई है. देश में कई जगहों पर कैंडिल मार्च निकाल कर राजनाथ सिंह का विरोध किया गया.

वहीं, अब बिहार के कुशवाहा महासभा ने भी विरोध करना शुरू कर दिया है. और राजनाथ सिंह को अल्टीमेटम देते हुए कहा गया है कि अगर तीन दिन में उन्होंने माफी नहीं मांगी तो उनके खिलाफ अभियान चलाया जाएगा. ऐसे में राजनाथ सिंह और केंद्र सरकार के लिए मुश्किलें बढ़ सकती है.

एक तरफ एससी-एसटी एक्ट के मामले में सरकार की सहयोगी दल एलजेपी ने पहले ही कानून पास करने और पूराने नियम को लागू करने की चेतावनी दी है. एलजेपी के सांसद चिराग पासवान ने कहा है कि अगर सरकार ऐसा नहीं करेगी तो आंदोलन शुरू किया जाएगा.