पांच राज्यों के चुनाव परिणाम पर कुछ ऐसा रहा बिहार में नेताओं का रिएक्शन
Advertisement

पांच राज्यों के चुनाव परिणाम पर कुछ ऐसा रहा बिहार में नेताओं का रिएक्शन

देश के पांच राज्यों में हुए चुनाव के बाद शुरुआती रूझानों से जहां कांग्रेस और उसकी सहयोगी पार्टी आरजेडी में खुशी का माहौल है.

कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन पर आरजेडी ने भी खुशी जताई है. (फाइल फोटो)

पटना: देश के पांच राज्यों में हुए चुनाव के बाद शुरुआती रूझानों से जहां कांग्रेस और उसकी सहयोगी पार्टी आरजेडी में खुशी का माहौल है वहीं बीजेपी का भी मिलाजुला रिएक्शन देखने को मिल रहा है. 

बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा, "शुरुआती रूझानों से स्पष्ट है कि कांग्रेस ने बढ़त बनाई है. यह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर लोगों की उम्मीद को दर्शाता है.'

बीजेपी के बिहार प्रदेश कार्यालय में ज्यादा चहल-पहल नहीं है तो वहीं, कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय सदाकत आश्रम में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता नजर आ रहे हैं. कार्यकर्ता रुझानों में कांग्रेस की बढ़त के बाद ही यहां पहुंचने लगे. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह के आवास पर कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की बढ़त को लेकर पटाखे फोड़े और खुशियां मनाई.

कांग्रेस की सहयोगी आरजेडीके नेताओं ने भी कहा कि यह परिणाम बीजेपीके गिरते ग्राफ का इशारा है. आरजेडीविधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि यह तो अभी ट्रेलर है, पूरी फिल्म 2019 में दिखेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपीतो सेमीफाइनल में ही बाहर हो गई. 

इधर, बीजेपीके नेता और राज्य के पथ निर्माण विभाग के मंत्री नंदकिशोर यादव इस चुनाव को सेमीफाइनल मानने से इंकार करते हैं. उन्होंने कहा कि राज्य और देश के चुनाव में अंतर होता है. राज्य के चुनाव में स्थानीय मुद्दे भी हावी होते हैं. ऐसे में किसी एक चुनाव परिणाम से प्रभाव की बात करना बेमानी है.

उन्होंने कहा कि इस चुनाव परिणाम से बीजेपीपर कोई फर्क नहीं पड़ता. उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि पूरे चुनाव परिणाम के आने तक प्रतीक्षा करनी चाहिए. (इनपुट: IANS)