बिहार: विधायक अनंत सिंह ने जेडीयू से दिया इस्‍तीफा
Advertisement

बिहार: विधायक अनंत सिंह ने जेडीयू से दिया इस्‍तीफा

बिहार में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) को बड़ा झटका लगा है। जेल में बंद विधायक अनंत सिंह ने मंगलवार को जेडीयू छोड़ने का ऐलान किया। बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाते रहे हैं बाहुबली अनंत सिंह।

बिहार: विधायक अनंत सिंह ने जेडीयू से दिया इस्‍तीफा

पटना : बिहार में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) को बड़ा झटका लगा है। जेल में बंद विधायक अनंत सिंह ने मंगलवार को जेडीयू छोड़ने का ऐलान किया। बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाते रहे हैं बाहुबली अनंत सिंह।

जानकारी के अनुसार, मोकामा से विधायक अनंत सिंह ने जेडीयू की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। मंगलवार देर रात उनके परिवार के लोगों ने इसकी पुष्टि की। जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष को लिखे पत्र में उन्होंने किसी कारण का जिक्र नहीं किया है। साथ ही इसे तत्काल प्रभाव से स्वीकृत करने का आग्रह भी किया है।

बताया जा रहा है कि अनंत सिंह ने जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह को अपना इस्तीफा भेज दिया है। गौर हो कि अनंत सिंह को 24 जून को अपहरण और हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था। फिलहाल बाहुबली विधायक अनंत सिंह पटना के बेउर जेल में बंद है।

पिछला चुनाव जेडीयू के टिकट पर लड़ने वाले अनंत सिंह की गिरफ्तारी के बाद यह लगभग साफ हो गया था कि इस बार उन्हें पार्टी टिकट नहीं देने वाली है। इस्तीफा देने के बाद अनंत किस पार्टी में शामिल होंगे या स्वतंत्र उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे ये अभी साफ नहीं हो सका है। दो दिन पहले पटना में हुई स्वाभिमान रैली में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा था कि अनंत सिंह को मेरे कहने पर गिरफ्तार किया गया।

गौर हो कि बाढ़ इलाके में चर्चित पुटुश हत्याकांड के बाद अनंत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया था। फिलहाल वह बेउर जेल में बंद हैं। उन पर कई आपराधिक मामलों की सुनवाई चल रही है।