प्रोफेसर की पिटाई पर सियासत गरम, मनोज झा ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र
Advertisement

प्रोफेसर की पिटाई पर सियासत गरम, मनोज झा ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र

बिहार में मोतिहारी जिले में महात्मा गांधी केंद्रीय यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की पिटाई के मामले में सियासत अब गरम हो रही है.

सांसद मनोज झा ने एचआरडी मंत्री को लिखा पत्र. (फाइल फोटो)

पटनाः बिहार में मोतिहारी जिले में महात्मा गांधी केंद्रीय यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की पिटाई के मामले में सियासत अब गरम हो रही है. इस घटना के बाद विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर हो रहा है. नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मामले में नीतीश कुमार पर हमला बोला था. उन्होंने बिहार के लॉ एंड ऑडर्र पर सवाल खड़े किए थे.

वहीं, आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने भी मोर्चा खोल दिया है. मनोज झा ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को एक चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी के जरिए उन्होंने इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है.

चिट्ठी में मनोज झा ने लिखा, मैं आपका ध्यान मोतिहारी के केंद्रीय यूनिवर्सिटी में कार्यरत सहायक प्राध्यापक संजय कुमार पर जानलेवा हमले की ओर आकृष्ट करना चाहता हूं. ज्ञात हो कि बीते एक वर्ष से इस यूनिवर्सिटी के कुलपति वित्तीय अनियमित्ताओं और अन्य गंभीर आरोपों से घिरे हुए हैं. उन्होंने छात्रों और शिक्षकों के आंदोलन का केवल दमन किया है.

इसी दौरान महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर संजय कुमार पर हमला और उन्हें पेट्रोल डालकर जलाने की कोशिश की गयी. जिनका इलाज पीएमसीएच में चल रहा है. इसलिए मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाए.

आपको बता दें कि मोतिहारी के महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर संजय कुमार को शनिवार को कथित तौर पर अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर आलोचनात्मक फेसबुक पोस्ट की वजह से भीड़ ने पीटा और उन्हें जान से मारने की भी कोशिश की गई. इस हमले में प्रोफेसर संजय कुमार को काफी चोटें आई हैं और वह बुरी तरह से घायल हैं.