पटना से वैशाली जानेवाले लोगों की बढ़ेगी दिक्कतें, यह है कारण..
Advertisement

पटना से वैशाली जानेवाले लोगों की बढ़ेगी दिक्कतें, यह है कारण..

पटना से वैशाली जाने वाले यात्रियों को अब फिर से महात्मा गांधी सेतु का सहारा लेना होगा. 

गांधी सेतु के निकट स्थित पीपा पुल को बंद कर दिया गया है.

पटनाः बिहार में पटना और वैशाली को जोड़ने वाली महात्मा गांधी सेतु की हालत जर्जर है. लोगों को पुल पार करने में घंटों समय बिताना पड़ता है. ऐसे में बड़ी गाड़ियों के साथ मोटरसाइकिल सवारों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. वहीं, मोटरसाइकिल सवारों की सहुलियत के लिए गगा नदी पार करने के लिए पटना गायघाट से पीपा पुल बनाया गया है.

पीपा पुल होने से यात्रियों को काफी आसानी होती है. वह आधे घंटे में नदी को पार कर जाते हैं. लेकिन अब नदी पार कर वैशाली की ओर जाने वालों के लिए फिर से मुश्किलें बढ़ेने वाली है. क्यों कि पीपा पुल को बुधवार से बंद कर दिया जाएगा और 21 जून से इसे खोलना शुरु कर दिया जाएगा.

ऐसे में वैशाली जाने वाले लोगों को फिर से महात्मा गांधी सेतु पुल का सहारा लेना होगा. उन्हें 30 मिनट के रास्ते को 2 घंटे में तय करना होगा. दरअसल मानसून दस्तक देने के बाद से गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है. ऐसे में बिहार राज्य पुल निर्माण निगम की ओर से पुल को खोलने का निर्णय लिया गया है.

बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के कनीय अभियंता अरविंद कुमार ने बताया कि बुधवार की रात 12 बजे के बाद पीपा पुल पर वाहनों का परिचालन बंद कर दिया जायेगा. गौरतलब है कि पीपा पुल के सहारे रोजाना करीब 20 हजार वाहन गुजरते हैं. ऐसे में फिर से गांधी सेतु पर फिर से यातायात का दवाब बढ़ेगा.

हालांकि यातायात पुलिस का कहना है कि सेतु पर मालवाहक बड़े वाहन और बालू लदे ट्रकों के परिचालन पर रोक लगाने के बाद से सेतु पर जाम की समस्या कम हो गई है. छोटे वाहनों का भी परिचालन सेतु से सामान्य रूप से होगा.