पटना हाईकोर्ट के वकील की हत्या के मामले में पुलिस ने मृतक की पत्नी को किया गिरफ्तार
Advertisement

पटना हाईकोर्ट के वकील की हत्या के मामले में पुलिस ने मृतक की पत्नी को किया गिरफ्तार

पटना में बुधवार सुबह को जितेंद्र नाम के वकील की हत्या कर दी गई. पुलिस ने इस मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी की है.

पटना हाईकोर्ट के वकील की हत्या कर दी गई.

पटनाः बिहार की राजधानी पटना के पॉश इलाके पुनाईचक में बुधवार सुबह को एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी गई. जिसके बाद पटना हाईकोर्ट के वकीलों में पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर विरोध किया. वहीं, हत्या के मामले में जल्द कार्रवाई की मांग को लेकर पटना की सड़कों पर मार्च निकाला. वहीं, इस मामले में पुलिस ने भी त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

पटना में बुधवार सुबह को जितेंद्र नाम के वकील की हत्या कर दी गई. बताया जाता है कि जितेंद्र पटना हाईकोर्ट में प्रैक्टिश करता था. वहीं, हत्या के बाद पटना हाईकोर्ट के वकील काफी गुस्से में दिखे. इसके लिए उन्होंने कोर्ट के काम को ठप कर सड़क पर उतर गए. वकीलों की मांग थी कि पुलिस एसआईटी गठित कर जल्द से जल्द जांच करे.

वहीं, पुलिस ने वकील के हत्या के मामले तेजी से कार्रवाई करते हुए तीन नामजद आरोपी समेत मृतक जितेंद्र सिंह की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जाता है कि जितेंद्र सिंह की हत्या जमीन विवाद में की गई है. पुलिस ने पूछताछ करते हुए तीन नामजद जमीन खरीदार को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने जितेंद्र सिंह की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है. और उससे पूछताछ कर रही है. आपको बता दें कि जितेंद्र सिंह के हत्या के मामले में 10 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया था. वहीं, पुलिस बाकी आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है.

वकील जितेंद्र सिंह की हत्या की खबर के बाद वकीलों ने हत्या के मामले में पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस एपी शाही से भी मुलाकात की है. जिसके बाद चीफ जस्टिस ने मामले में डीजीपी से शाम तक रिपोर्ट मांगी है. चीफ जस्टिस ने वकीलों को आश्वासन दिया है कि इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, वकीलों ने इस घटना की जांच के लिए एसआईटी गठन करने की मांग की है.वकील SIT गठन की मांग को लेकर सड़क पर उतर गए. उन्होंने बेली रोड को जाम कर दिया है. जिसके बाद पटना शहर में भीषण जाम लग गया. हालांकि देर शाम पुलिस ने जांच के लिए एसआईटी गठित कर दिया जिसे एसएसपी मनु महाराज लीट करेंगे.

ये भी देखे