लोजपा, रोलसपा ने राजग में सीटों के बंटवारे के लिए दी डेडलाइन
Advertisement

लोजपा, रोलसपा ने राजग में सीटों के बंटवारे के लिए दी डेडलाइन

लोजपा और रोलसपा ने आगामी सितंबर-अक्तूबर में संभावित बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा नीत राजग के बीच सीटों का बंटवारा एक सप्ताह के भीतर कर लिए जाने की सोमवार को मांग करते हुए भाजपा से विधानसभा की कुल 243 सीटों में से 102 सीटों पर चुनाव लडने तथा बाकी अन्य 141 सीटें सहयोगी दलों के लिए छोडने का सुझाव दिया है।

पटना : लोजपा और रोलसपा ने आगामी सितंबर-अक्तूबर में संभावित बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा नीत राजग के बीच सीटों का बंटवारा एक सप्ताह के भीतर कर लिए जाने की सोमवार को मांग करते हुए भाजपा से विधानसभा की कुल 243 सीटों में से 102 सीटों पर चुनाव लडने तथा बाकी अन्य 141 सीटें सहयोगी दलों के लिए छोडने का सुझाव दिया है।

लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस और रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष अरूण कुमार ने संयुक्त रूप से संवाददाताओं को संबोधित करते हुए राजग के बीच सीटों का बंटवारा एक सप्ताह के भीतर कर लिए जाने की मांग करते हुए भाजपा से विधानसभा की कुल 243 सीटों में से 102 सीटों पर चुनाव लडने तथा बाकी अन्य 141 सीटें सहयोगी दलों के लिए छोडने का सुझाव दिया है।

लोजपा और रोलसपा के इन दोनों नेताओं ने राजग के सभी घटक दलों के कार्यकर्ताओं के बीच व्यापक स्तर पर साझा संदेश का संचार होने के लिए भाजपा से आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अपने नारे ‘अबकी बार भाजपा सरकार’ को बदलकर ‘अबकी बार राजग सरकार’ किए जाने की मांग की।

उन्होंने राजग के घटक दलों के बीच सीटों का शीघ्र बंटवारा हाल में मुख्य विरोधी गठबंधन जदयू, राजद, कांग्रेस के क्रमश: सौ..सौ और 40 सीटों पर तथा तीन सीटें राकांपा के लिए छोडे जाने की घोषणा को ध्यान में रखकर किए जाने की मांग की है।

अरूण ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि आगामी विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा पर राजग के नाम से नारे जारी किए जाने पर सभी घटक दलों के कार्यकर्ताओं के उत्साह में वृद्धि होगी।

लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान के भाई पशुपति ने मांग की कि राजग के घटक दलों के बीच सीटों का बंटवारा अगले एक सप्ताह के भीतर हो जाना चाहिए।