बीजेपी ने की नीतीश कुमार की तारीफ, कहा दर्ज करेंगे एतिहासिक जीत

बिहार के बोधगया में बीजेपी की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिती की बैठक में पार्टी प्रभारी प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि एनडीए इस बार एतिहासिक जीत दर्ज करेगा.

बीजेपी ने की नीतीश कुमार की तारीफ, कहा दर्ज करेंगे एतिहासिक जीत
बोधगया में बीजेपी की कार्यसमिती की बैठक हुई.

गयाः बिहार के बोधगया में बीजेपी की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिती की बैठक में पार्टी प्रभारी प्रभारी भूपेंद्र यादव ने बुधवार को यहां कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) बिहार में सभी सीटों पर जीत दर्ज करेगा. उन्होंने कहा कि एनडीए इस बार एतिहासिक जीत दर्ज करेगा. उन्होंने बिहार सरकार की भी तारीफ की है.

बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक समाप्त होने के बाद उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'बिहार में एनडीए एकजुटता के साथ सभी 40 सीटों पर जीत हासिल करेगा, इसके लिए हम मिलकर काम करेंगे. बिहार में सीट बंटवारे पर एक निश्चित समय तक फैसला ले लिया जाएगा.' 

भूपेंद्र ने बीजेपी और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में तुलना करते हुए कहा कि हम आरजेडी नहीं हैं कि हमारी कथनी और करनी में फर्क हो. उन्होंने आरजेडी पर विभाजनकारी राजनीति करने का आरोप लगाया.

Bihar praise of Nitish Kumar in BJP two days meeting of Working committee

उन्होंने बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी की नीति को देश के लिए अनुचित बताया और कहा कि आरजेडी की भ्रष्टाचार और विभेद करने वाली राजनीति देश के लिए ठीक नहीं है.

उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रहीं विकास योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा, 'पिछले साढ़े चार साल में नरेंद्र मोदी सरकार ने कई कल्याणकारी योजनाएं चलाईं, जिससे देश के करोड़ों लोगों को इसका लाभ मिला है.'

उन्होंने कहा, 'सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलवाया और साथ ही आयुष्मान योजना शुरू की है, जिसके तहत बिहार के सवा पांच करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिलेगा.' यादव ने नीतीश सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि इस सरकार में बिहार में सामाजिक और सांप्रदायिक सौहार्द्र बढ़ा है.

मोदी सरकार की तारीफ करते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि गरीबी उन्मूलन की जितनी भी योजनाएं हैं, उसका लाभी सभी को मिल रहा है. उन्होंने केंद्र सरकार को गरीबों के लिए समर्पित सरकार बताया. उन्होंने कहा, 'बीजेपी जनहित की बात करती है. विपक्ष इसका समर्थन तो दूर उल्टा इसका विरोध करती है. इसके बावजूद 22 करोड़ लोगों के जीवन स्तर में बदलाव आए हैं.

गौरतलब है कि बोधगया में बिहार बीजेपी की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक चल रही है. आज कार्यसमिति का आखिरी दिन है. इस बैठक में भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय समेत बिहार बीजेपी के तमाम बड़े नेता शामिल हुए.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close