भारत बंद पर उदय नारायण चौधरी का बयान, कहा- 'बहुजन समाज सड़क पर आए तो सब भाग जाएंगे'
Advertisement

भारत बंद पर उदय नारायण चौधरी का बयान, कहा- 'बहुजन समाज सड़क पर आए तो सब भाग जाएंगे'

बिहार में सवर्ण संगठनों का भारत बंद का व्यापक असर पड़ा है. बिहार के लगभग सभी जिलों में बंद का असर देखने को मिला है.

भारत बंद को लेकर उदय नारायण चौधरी ने बयान दिया है.

पटनाः बिहार में सवर्ण संगठनों का भारत बंद का व्यापक असर पड़ा है. बिहार के लगभग सभी जिलों में बंद का असर देखने को मिला है. प्रदेश के जिलों में सवर्ण संगठनों के लोग सड़क पर उतर गए हैं. वहीं, सड़क और रेल मार्ग को पूरी तरह से जगह-जगह बाधित कर दिया है. वहीं, भारत बंद को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है.

बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने सवर्ण समाज के भारत बंद पर विवादित बयान दिया है. उनका कहना है कि, 'बहुजन समाज के लोग अगर सड़क पर उतर जाएं तो आंदोलन करने वाले सारे लोग भाग खड़े होंगे.' साथ ही कहा कि भारत बंद करने वालों को धन्यवाद देता हूं. उनके आंदोलन से बहुजन समाज के लोग गोलबंद हो रहे हैं.

उन्होंने कहा कि जिस दिन बहुजन समाज जाग जाएगा उस दिन आरक्षण विरोधी लोग रोड छोड़कर भाग जाएंगे. उदय नारायण चौधरी ने कहा कि यह 2019 के चुनाव को ध्यान में रखते हुए बीजेपी और जेडीयू के समर्थकों के द्वारा यह कराया जा रहा है. और दूसरा कोई इसका उद्देश्य नहीं है. यह तीसरी बार भारत बंद कराया गया है.

उन्होंने आरोप लगाया कि करणी सेना ने जब न्यायालय पर झंडा लहराया था तो कोई कार्रवाई नहीं की थी. लेकिन भीम दल के बच्चों को जातिय उनमाद पैदा करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. इसलिए सरकार पक्षपात कर रही है. सरकार लोगों के बीच गलत संदेश देने का काम कर रही है.

वहीं, उनके बयान पर उदय नारायण चौधरी के भाई और बीजेपी प्रवक्ता अजित चौधरी ने कहा है कि, उनका बयान बिहार और देश को तोड़ने वाला बयान है. ऐसा बयान अगर कोई भी नेता देता है तो यह देश की एकजुटता को तोड़ने जैसा है. उन्होंने कहा कि देश में सभी को अपनी बात कहने का अधिकार है लेकिन लड़ाने वाले बयान देना नहीं चाहिए.

आपको बता दें कि उदय नारायण चौधरी बिहार विधानसभा के पूर्व अधय्क्ष हैं. हाल ही में उन्होंने जेडीयू पार्टी से इस्तीफा दिया था. उनका कहना था कि दलित विरोधी नीतियों के चलते उन्होंने जेडीयू से इस्तीफा दिया है. हालांकि उन्होंने अभी कोई पार्टी ज्वाइन नहीं की है. लेकिन उन्होंने इशारों में भी आरजेडी ज्वाइन करने का बात कही है. उन्होंने कहा था कि बीजेपी, जेडीयू छोड़कर वह किसी भी अन्य पार्टी में जा सकते हैं.