तेजप्रताप यादव ने JDU को लेकर दिया बड़ा बयान, BJP बोली- पहले अपना घर संभालें
Advertisement

तेजप्रताप यादव ने JDU को लेकर दिया बड़ा बयान, BJP बोली- पहले अपना घर संभालें

आरजेडी नेता के बायन पर बीजेपी और जेडीयू दोनों ही हमलावर है. सत्तारूढ़ जेडीयू का कहना है कि तेजप्रताप अपनी रणनीति बदलना चाहते हैं.

तेजप्रताप यादव के बायन पर बिहार में सियासी बवाल. (तस्वीर- IANS)

पटना : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजप्रताप यादव के बयान पर सियासी बवाल मचा हुआ है. जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और बीजेपी, तेजप्रताप को आईना दिखा रही है वहीं, आरजेडी अपने नेता के समर्थन में खड़ी है. दरअसल तेजप्रताप ने कहा था कि आरजेडी की लड़ाई जेडीयू से नहीं, बल्कि आरएसएस और बीजेपी से है. साथ ही उन्होंने कहा था कि अब जेडीयू खत्म हो गई है.

आरजेडी नेता के बायन पर बीजेपी और जेडीयू दोनों ही हमलावर है. सत्तारूढ़ जेडीयू का कहना है कि तेजप्रताप अपनी रणनीति बदलना चाहते हैं. जनता परिवारवाद और भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करेगी. वहीं, सहयोगी बीजेपी ने तेजप्रताप को तहजीब सीखने की नसीहत दी है. विरोधियों के हमले के बीच आरजेडी अपने नेता के समर्थन में खड़ी है.

तेजप्रताप यादव के बयान पर जोडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि तेजप्रताप अपनी रणनीति बदल रहे हैं. बिहार में वंशवाद और भ्रष्टाचार नहीं चलेगा. जोडीयू नेता ने कहा कि तेजप्रताप ने अपने बयान से आरजेडी को ही नुकसान कराया है.

तेजप्रताप के बयान पर बीजेपी नेता निखिल आनंद ने भी पलटवार किया है. उन्होंने कहा, 'जो व्यक्ति घर और परिवार नहीं संभाल पाया, वो बीजेपी पर क्या बोल रहे हैं?' उन्होंने तेजप्रताप को पहले आरजेडी संभालने की बात कही है.

विरोधियों ने हमला किया तो तेजप्रताप के बयान के समर्थन में आरजेडी भी उतर गई. आरजेडी नेता विजय प्रकाश ने कहा, 'तेजप्रताप ने बिल्कुल सही बयान दिया है. नीतीश कुमार पूरे चुनावी परिदृश्य में नही हैं. लड़ाई तो सिर्फ बीजेपी और आरजेडी के बीच है.' उन्होंने कहा कि अगले चुनाव में बीजेपी को आरजेडी की अगुवाई वाला गठबंधन ही हराएगा और नीतीश कुमार देखते रह जाएंगे.