दिल्ली के रामलीला मैदान में BJP का 'पूर्वांचल महाकुंभ', अमित शाह भरेंगे हुंकार
Advertisement

दिल्ली के रामलीला मैदान में BJP का 'पूर्वांचल महाकुंभ', अमित शाह भरेंगे हुंकार

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने जी-मीडिया से बात करते हुए दावा किया कि इस रैली में करीब सवा लाख लोग शामिल हो रहे हैं.

रामलीला मैदान में बीजेपी का पूर्वांचल महाकुंभ. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर तारीख की भले ही घोषणा नहीं हुई है, लेकिन सभी राजनीतिक दल सियासी बिसात बिछाने में जुटी हुई है. 23 सितंबर को दिल्ली के रमालीला मैदान में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पूर्वांचल महाकुंभ/रैली का आयोजन करने जा रही है. इस रैली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित बिहार के तमाम बड़े नेता शिामिल होंगे.

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने जी-मीडिया से बात करते हुए दावा किया कि इस रैली में करीब सवा लाख लोग शामिल हो रहे हैं. इसमें दिल्ली में रह रहे पूर्वांचल के लोगों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया जाएगा.

बीजेपी की नजर दिल्ली की सभी सात लोकसभी सीटों पर है. 2014 लोकसभा चुनाव में सभी सीटों पर जीत दर्ज करने में सफल रही थी. बीजेपी की कोशिश होगी कि 2019 में भी सभी सीटों को अपने पक्ष में करे. पार्टी अपने परंपरागत वोट बैंक को बनाए रखने के साथ ही नए लोगों को साथ जोड़ने की रणनीति पर काम कर रही है. दिल्ली में पूर्वांचल वोटर काफी अहमियत रखते हैं.

fallback

मनोज तिवारी ने बताया कि अमित शाह के अलावा केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, अश्विनी चौबे, राधा मोहन सिंह, सांसद राजीव प्रताप रूडी सहित बिहार के कई नेता शामिल होंगे. कहा जा रहा है कि इस रैली से अमित शाह पूर्वांचल के वोटरों के बीच 2019 लोकसभा चुनाव का एजेंडा सेट कर सकते हैं. आयोजन की जिम्मेदारी दिल्ली बीजेपी के पूर्वांचल मोर्चा के पास है.

रैली का दोपहर 12 से 2:30 बजे तक टलेगी. दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से लोगों को लाने के लिए 1500 बसों की व्यवस्था की गई है. राष्ट्रीय अध्यक्ष को 50 किलो के मखाने के माला पहनाकर स्वागत किया जाएगा.