तेजस्वी बेरोजगार हैं काम की तलाश में हैं; RJD की राज्यपाल से मुलाकात पर BJP का तंज

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडे ने राज्यपाल से होनेवाली राजद की मुलाकात पर कहा कि 'वे लोग बेरोजगार हैं. काम की तलाश कर रहे हैं.'

तेजस्वी बेरोजगार हैं काम की तलाश में हैं; RJD की राज्यपाल से मुलाकात पर BJP का तंज
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के आगामी 18 मई को राज्यपाल से मिलने पर तंज कसते हुए भाजपा ने कहा कि उनके पास कोई काम नहीं है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडे ने राज्यपाल से होनेवाली राजद की मुलाकात पर कहा कि वे लोग बेरोजगार हैं. मंगल पांडे ने कहा, 'जो बेरोजगार हैं वो काम की तलाश कर रहे हैं. समय-समय पर वे इस तरह के काम की खोज में लग जाते हैं. वे लोग अभी तक अपनी हार से उबर नहीं पाए हैं. यह सब बकवास है. हमलोगों ने बिहार में अपना बहुमत साबित किया है, 8 महीने के बाद वे लोग ऐसा क्यों कर रहे हैं.' 

तेजस्वी राज्यपाल से मिलेंगे, मांगेंगे सरकार बनाने का मौका
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद वहां उठे सियासी तूफान का असर अब बिहार में भी दिखने लगा है. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव अपने विधायकों के साथ शुक्रवार (18 मई) को राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मिलेंगे. बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी ने यहां संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि बिहार में राजद न केवल सबसे बड़ी पार्टी है, बल्कि जद (यू) के बाहर चले जाने के बाद भी कांग्रेस और राजद का चुनाव से पहले का सबसे बड़ा गठबंधन है.

उन्होंने कहा कि इसके बावजूद उन्हें सरकार बनाने के लिए क्यों नहीं बुलाया गया. उन्होंने कहा कि अगर कर्नाटक में सबसे बड़े दल को सरकार बनाने का न्योता दिया गया, तो बिहार में उसी तर्ज पर सरकार बनाने का न्योता राजद को मिलना चाहिए. तेजस्वी ने कर्नाटक में मुख्यमंत्री बी़ एस़ येदियुरप्पा को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिनों का समय दिए जाने पर भी आपत्ति जताई. 

गैर-भाजपाई दलों को एकजुट होकर आंदोलन छेड़ना होगा : राजद
वहीं दूसरी ओर कर्नाटक में राज्यपाल द्वारा बी एस येदियुरप्‍पा को शपथ दिलाये जाने के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर लोकतंत्र को खतरे में डालने का आरोप लगाते हुए विपक्षी राजद ने गुरुवार (17 मई) को कहा कि गैर भाजपाई दलों को इससे सीख लेकर राष्ट्रीय स्तर पर विकल्प खड़ा करने के लिए आंदोलन छेड़ना होगा.

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने यहां संवाददाओं से कहा कि भाजपा नेता येदियुरप्‍पा को कर्नाटक के 25वें मुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाई गयी है और इस तरह केंद्र में सत्तासीन भाजपा ने संवैधानिक प्रावधानों और परंपराओं की धज्जियां उड़ाकर लोकतंत्र को खतरे में डाला है.

उन्होंने कहा कि इससे सीख हासिल कर गैर-भाजपाई दलों को राष्ट्रीय स्तर पर विकल्प खड़ा करने और भाजपा को उखाड़ फेंकने के लिए एकजुट होकर आंदोलन छेड़ना होगा. रघुवंश ने राज्यपाल वजूभाई वाला द्वारा येदियुरप्‍पा को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन की मोहलत दिये जाने की निंदा करते हुए आरोप लगाया कि इससे विधायकों की खरीद-फरोख्त को बढ़ावा मिलेगा.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close