भाजपा ने राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शहाबुद्दीन को शामिल किए जाने की आलोचना की
Advertisement

भाजपा ने राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शहाबुद्दीन को शामिल किए जाने की आलोचना की

भाजपा ने हत्या के मामले में दोषी ठहराये गये मोहम्मद शहाबुद्दीन को राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किये जाने के लिए पार्टी की यह कहते हुए आलोचना की है कि बिहार के सत्तासीन दल द्वारा उनको शामिल किया जाना ‘चौंकाने वाला’ फैसला है।

भाजपा ने राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शहाबुद्दीन को शामिल किए जाने की आलोचना की

नई दिल्ली : भाजपा ने हत्या के मामले में दोषी ठहराये गये मोहम्मद शहाबुद्दीन को राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किये जाने के लिए पार्टी की यह कहते हुए आलोचना की है कि बिहार के सत्तासीन दल द्वारा उनको शामिल किया जाना ‘चौंकाने वाला’ फैसला है।

केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि बिहार की सत्तासीन पार्टी ने शहाबुद्दीन को पार्टी से जुड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। हम लोग इसकी निंदा करते हैं।’ राजद कार्यकारिणी में सीवान के पूर्व सांसद को शामिल किये जाने को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में प्रसाद ने कहा, ‘कोई भी पार्टी अपने संगठन में किसे शामिल करती है, यह पूरी तरह उस पार्टी का निर्णय है लेकिन शहाबुद्दीन जैसे व्यक्ति को संगठन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल करना चौंकाने वाला है, जिसे हत्या के मामले में दोषी ठहराया गया है और जो आजीवन कारावास की सजा काट रहा है और साथ ही इसलिए भी क्योंकि उस पार्टी की बिहार में सरकार है।’ 

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा कि शहाबुद्दीन को राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किया जाना कोई आश्चर्यजनक तथ्य नहीं है क्योंकि पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद को भी चारा घोटाले में दोषी ठहराया गया था। उन्होंने इस मुद्दे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की चुप्पी को लेकर भी हमला बोला।

सीवान से चार बार के सांसद शहाबुद्दीन हत्या और अपहरण के कई मामलों में वर्ष 2005 से जेल में बंद हैं और जिले की अदालत द्वारा आठ मामलों में उनको दोषी ठहराया जा चुका है और दो मामलों में आजीवन कारावास की सजा भी दी जा चुकी है।