बिहार : ईंट भट्ठा मालिक की गोली मारकर हत्या, आक्रोशित लोगों ने जमकर काटा बवाल
Advertisement

बिहार : ईंट भट्ठा मालिक की गोली मारकर हत्या, आक्रोशित लोगों ने जमकर काटा बवाल

एसपी कार्तिकेय के शर्मा तक सूचना पहुंचने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल को मौके पर भेजा गया.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

लखीसराय : जिला के सूर्यगढ़ा में एक चिमनी मालिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल मचाया. एसपी, एसडीपीओ, एसडीएम मौके पर पहुंचे. बुधवार की शाम हुई इस घटना से दीपावली का उल्लास शुरू होने से पहले ही हंगामा में बदल गया. हत्या के बाद मृतक के ग्रामीणों ने कटेहर मोड़ के पास एनएच-80 जाम करते हुए जमकर बवाल काटा. लाठी-डंडा भांजते हुए सूर्यगढ़ा बाजार बंद करवा दिया. हंगामा बढ़ता देख स्थानीय व्यवसाई खुद भी अपना दुकान बंद कर बचकर निकलते दिखे. इस बीच 80 से ज्यादा ग्रामीण सूर्यगढ़ा थाना पहुंचे और पुलिस के एक घंटे बाद घटनास्थल पहुंचने पर आक्रोश जताते हुए वहां भी तोड़फोड़ की. सड़क पर वाहनों में भी ग्रामीणों ने तोड़फोड़ की इस बीच आक्रोशित लोगों की भीड़ में गोलीबारी की भी सूचना है.

एसपी कार्तिकेय के शर्मा तक सूचना पहुंचने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल को मौके पर भेजा गया. पुलिस हंगामे पर काबू पाने का और ग्रामीणों को समझाकर उनका आक्रोश शांत कराने को प्रयास कर रही थी. 

जानकारी के मुताबिक, सूर्यगढ़ा थानाक्षेत्र के कटेहर गांव निवासी विपिन यादव अपने ईंट भट्ठा गए थे, जहां दीपावली को लेकर ट्रक व अन्य वाहनों की पूजा करवा रहे थे. विपिन ने नया ट्रक खरीदा था. शाम करीब चार बजे ट्रक की पूजा करवाने के दौरान चार की संख्या में बदमाश मौके पर पहुंचे और उनपर गोली चला दी. गोली उनकी गर्दन में लगी और मौके पर ही विपिन की मौत हो गई. हत्या का आरोप नंदपुर गांव के लोगों पर लगाया जा रहा है.

घटना के एक घंटे बाद करीब पांच बजे पुलिस मौके पर पहुंची. इसी बात पर ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया. एसपी कार्तिकेय के शर्मा ने कहा कि पुलिस बल को मौके पर भेजा गया है. ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने स्थिति को नियंत्रण में बताया.