पूर्णिया: नीतीश कुमार के दौरे को लेकर जल्दबाजी में निपटाए जा रहे काम, उठ रहे सवाल
Advertisement

पूर्णिया: नीतीश कुमार के दौरे को लेकर जल्दबाजी में निपटाए जा रहे काम, उठ रहे सवाल

 मुख्यमंत्री के आने को लेकर जिले में तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो गई है. लिहाजा पूर्णिया प्रशासन भी अब सारे काम जल्दीबाजी में करने में लगी हुई है.

मुख्यमंत्री के आने को लेकर जिले में तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो गई है.(फाइल फोटो)

पूर्णिया: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 28 अक्टूबर को पूर्णिया विश्वविद्यालय के भवन का उद्घाटन करने के लिए पूर्णिया पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री के आने को लेकर जिले में तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो गई है. लिहाजा पूर्णिया प्रशासन भी अब सारे काम जल्दीबाजी में करने में लगी हुई है. इसे लेकर पूर्णिया विश्वविद्यालय सवालों के घेरे में आ गया है. 

दरअसल मुख्यमंत्री का शेड्यूल बन चुका है और इसके अनुसार पूर्णिया में महादलित सम्मेलन को संबोधित करने के ठीक पहले पूर्णिया विश्वविद्यालय पहुंचेंगे. नीतीश कुमार के पीयू दौरे को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से गुणवत्ताओं को ताक पर रखकर निर्माण कार्यों को आनन-फानन में निपटाया जा रहा है. करीब 20 लाख की मोटी राशि खर्च कर बास्केट बाल कोर्ट, ऑडिटोरियम सहित बैडमिंटन कोर्ट से जुड़े कई अन्य कार्य किये जा रहे हैं.

कार्यों में प्रयोग किए जा रहे ईंट का रॉयलिटी टेस्ट किया गया तो निर्माण कार्य में इस्तेमाल की जा रही ईंट स्ट्रेंग्थ संबंधित टेस्ट पास करने में पूरी तरह फेल साबित हुई. आपको जानकर हैरानी होगी की ईंट की क्वालिटी ऐसी है कि कैमरे के सामने छात्र इसे हाथों से ही कई टुकड़े कर डाले. भवन निर्माण विभाग के अस्सिस्टेंट इंजीनियर ने इन सैंपल से जुड़े गुणवत्ताओं पर कई गहरे सवाल खड़े किए. 

अब देखना यह होगा कि आखिर मुख्यमंत्री के आने के पहले पूर्णिया विश्वविद्यालय अपनी गलती सुधारती है या नहीं क्योंकि अगर इसी तरह खराब क्वालिटी जारी रही तो इसमें कोई शक नहीं है कि कभी भी कोई दुर्घटना घट सकती है.