दरभंगा में अनाज की शिकायत करने पर डीलर ने दलित महिला को पीटा
Advertisement

दरभंगा में अनाज की शिकायत करने पर डीलर ने दलित महिला को पीटा

राशन दूकान पर उपस्थित लगभग सभी लाभुकों की यही शिकायत थी कि डीलर समय पर कभी अनाज नहीं देता है.

वीडियो देखने के बाद अधिकारियों ने कार्रवाई की बात कही है.

दरभंगा : बिहार के दरभंगा जिला के हनुमान नगर प्रखंड स्थित सिनुआरा पंचायत के हिछौल गांव स्थित एक सरकारी राशन की दूकान में महिला लाभुक को अपना हक मांगना भारी पड़ गया. डीलर अरुण पासवान के भाई सिंघेश्वर पासवान ने दिलीप सदा की पत्नी कामनी देवी को जमकर जूते-चप्पल से पीटा. महिला भी अपने हिस्से और अधिकार के लिए खूब लड़ती रही. 

राशन दूकान पर उपस्थित लगभग सभी लाभुकों की यही शिकायत थी कि डीलर समय पर कभी अनाज नहीं देता है. उनका कहना था कि जब भी लोग अनाज की मांग करते उसे कोई न कोई बहाना बनाकर टाल देता था. यही कारण था कि दीपावली जैसे पर्व के समय लोग अनाज लेने के लिए जिद पर अड़ गए. बात तू-तू मैं-मैं से बढ़कर मारमीट तक पहुंच गई. मारपीट में कोई ज्यादा गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ.

मौके पर मौजूद डीलर का भी मानना है कि अनाज दो महीने पीछे का बांटा जा रहा है. हलांकि उन्होंने अनाज बंटवारे में किसी भी गड़बड़ी को सिरे से ख़ारिज कर दिया. उन्होंने माना कि महिला से मारपीट करनेवाला उसका भाई है, जो राशन की दूकान पर काम करता है.

दरभंगा जिला आपूर्ति पदाधिकारी शत्रुघ्न प्रसाद ने वीडियो देखने के बाद कहा कि लाभुकों के साथ मारपीट की गई है. जो वीडियो में स्पष्ट दिखता है. हमने प्रखण्ड आपूर्ति पदाधिकारी को आदेश दिया है कि सभी लाभुकों का बयान दर्ज कर रिपोर्ट बनाएंगे. रिपोर्ट में अगर डीलर दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.