झारखंड में अंतिम चरण का प्रचार संपन्न, 16 सीटों के लिए मतदान 20 को
Advertisement

झारखंड में अंतिम चरण का प्रचार संपन्न, 16 सीटों के लिए मतदान 20 को

झारखंड की शेष 16 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव प्रचार का काम गुरुवार को समाप्त हो गया। झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पीके जाजोरिया ने बताया कि दोपहर तीन बजे राज्य विधानसभा चुनावों के पांचवें और अंतिम चरण की 16 सीटों के लिए च़ुनाव प्रचार शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और इन सभी सीटों पर 20 दिसंबर को सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा।

रांची : झारखंड की शेष 16 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव प्रचार का काम गुरुवार को समाप्त हो गया। झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पीके जाजोरिया ने बताया कि दोपहर तीन बजे राज्य विधानसभा चुनावों के पांचवें और अंतिम चरण की 16 सीटों के लिए च़ुनाव प्रचार शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और इन सभी सीटों पर 20 दिसंबर को सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा।

उन्होंने बताया कि नक्सल प्रभावित जिलों में स्थित होने के कारण इन सभी सोलह विधानसभा सीटों के लिए चुनाव प्रचार दोपहर तीन बजे ही समाप्त कर दिया गया। इस चरण में स्वयं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का भाग्य दुमका और बरहेट विधानसभा सीटों पर दांव पर लगा है।

राज्य में अंतिम चरण के चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वयं दुमका और साहिबगंज में विशाल जनसभाएं कीं और लोगों से स्थिर सरकार के लिए भाजपा के लिए मतदान करने की अपील की। वहीं, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी महगामा और शिकारीपाड़ा समेत अनेक स्थानों पर जनसभाएं कीं जिसमें उन्होंने भाजपा और विशेषकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आदिवासी और गरीब विरोधी होने का आरोप लगाया और कहा कि केन्द्र सरकार गरीबों और आदिवासियों के लिए बने कानूनों में फेरबदल कर उन्हें पूंजीपतियों के हित में ढालने में लगी है।