रांची : इंजीनियरिंग की छात्रा की बलात्कार के बाद जलाकर निर्मम हत्या
Advertisement

रांची : इंजीनियरिंग की छात्रा की बलात्कार के बाद जलाकर निर्मम हत्या

झारखंड की राजधानी रांची के बूटी मोड़ इलाके में एक इंजीनियरिंग कालेज की 19 वर्षीया छात्रा की शुक्रवार को कथित रूप से बलात्कार के बाद गला घोटने के बाद जलाकर निर्मम हत्या कर दी गयी।

रांची : इंजीनियरिंग की छात्रा की बलात्कार के बाद जलाकर निर्मम हत्या

रांची : झारखंड की राजधानी रांची के बूटी मोड़ इलाके में एक इंजीनियरिंग कालेज की 19 वर्षीया छात्रा की शुक्रवार को कथित रूप से बलात्कार के बाद गला घोटने के बाद जलाकर निर्मम हत्या कर दी गयी।

रांची के पुलिस प्रवक्ता पुलिस उपाधीक्षक विकासचंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि शहर के बूटी मोड़ इलाके में एक मकान में रहकर समीप के रामटहल चौधरी इंजीनियरिंग कालेज में अध्ययन कर रही हजारीबाग के बड़काकाना की रहने वाली 19 वर्षीया छात्रा को अधजली अवस्था में आज सुबह उसके कमरे से बरामद किया गया। उसे तत्काल राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्ट्या छात्रा को बलात्कार अथवा बलात्कार की कोशिश के बाद जलाकर मारा गया है, जिसके आधार पर तथा छात्रा के पिता के बायान पर अज्ञात हमलावरों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 511 और 302 के तहत मामला दर्ज कर दोषियों की तलाश की जा रही है।

उन्होंने बताया कि छात्रा का शरीर नग्नावस्था में था और उसके गले में धातु की तार लिपटी हुई थी और सिर तथा शरीर के ऊपर का हिस्सा बुरी तरह जला हुआ था।

जब पुलिस कमरे में पहुंची तो छात्रा का शरीर जल रहा था और उसके कमरे से धूंआ निकल रहा था। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस पहुंची और कमरे में बाहर से बंद ताले को तोड़कर छात्रा को बाहर निकाला गया और अस्पताल पहुंचाया गया।

गौरतलब है कि नई दिल्ली में 16 दिसंबर, 2012 को हुए निर्भया की बलात्कार के बाद हत्या कर दी गयी थी जिसकी आज चौथी बरसी है। 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अब तक की जांच में पता चला है कि छात्रा की हत्या तड़के तीन बजे से छह बजे के बीच की गयी है लेकिन पुष्टि के लिए पूरे मामले की जांच की जा रही है। इस बीच, छात्रा के पिता ने बताया कि उनकी बिटिया कल शाम ही बड़काकाना से रांची लौटी थी और संयोग से वह कल बूटी मोड़ के मकान में अकेले ही थी।

उन्होंने कहा कि उनकी बेटी की नृशंस तरीके से बलात्कार के बाद धातु के तार से गला घोंटकर हत्या की गयी और फिर सबूत मिटाने के लिए उसे अपराधियों ने जला दिया।

उन्होंने कहा कि आश्चर्यजनक रूप से आस-पड़ोस के लोगों ने उनकी बिटिया की कोई मदद नहीं की और सुबह कमरे से धूंआ निकलता देखकर केवल लोगों ने पुलिस को सूचना दी। किसी ने कमरे का ताला तोड़कर समय पर उनकी असहाय बेटी की मदद करने की कोशिश तक नहीं की।

सूचना पाकर कमरे पर पहुंची पुलिस ने अधजली अवस्था में छात्रा को अस्पताल पहुंचाया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

आज इस घटना के विरोध में आरटीसी कालेज के छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया और जुलूस निकाल कर नारे भी लगाये। छात्रों ने दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी उन्हें सख्त सजा दिये जाने की मांग की।

इस बीच, पुलिस ने बताया कि उसने दोषियों के खिलाफ अनेक सबूत एकत्रित कर लिये हैं और इस मामले में शीघ्र दोषियों की गिरफ्तारी की जायेगी। दूसरी ओर छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।