बिहार : झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही ने ली नवजात की जान, मामला दर्ज
Advertisement

बिहार : झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही ने ली नवजात की जान, मामला दर्ज

बक्सर इन दिनों झोलाछाप डाक्टरों और फर्जी नर्सिंग होम संचालकों के कारनामों से सुर्खियों में है.

झालछाप डॉक्टर की लापरवाही से गई नवजात की जान. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बक्सर : झोलाछाप महिला डॉक्टर की लापरवाही ने एक नवजात की जिंदगी छीन ली. बच्चे की मौत से परिजनों में आक्रोश को देखकर वह मौके से फरार हो गई. यह कोई नया मामला नहीं है. पूरे जिले में फर्जी नर्सिंग होम और लैब का मकड़जाल फैला हुआ है. कई बार लापरवाही उजागर हुई, लेकिन अधिकारी कार्रवाई से बचते रहे.

बक्सर इन दिनों झोलाछाप डाक्टरों और फर्जी नर्सिंग होम संचालकों के कारनामों से सुर्खियों में है. आए दिन यहां झोलाछाप डॉक्टरों की लापरवाही के कारण लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग की नींद नहीं टूट रही है.

ताजा मामला बक्सर जिला के सिकरौल थाना क्षेत्र के विक्रम इंग्लिशपुर गांव का है. राजेश चौधरी अपनी गर्भवती पत्नी को सिकरौल के पास स्थित एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया. अस्पताल में महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया. अस्पताल से घर तक में मिठाईयां बांटकर खुशी का इजहार किया गया. लेकिन अचानक खुशी का माहौल गम में बदल गया.

परिजन जब तक नवजात के पास पहुंचे, तब तक मौत हो चुकी थी. नवजात बच्चे को बेजान देख नर्सिंग होम में तैनात महिला डॉक्टर रीना कुमारी मौके से फरार हो गई. इसके बाद परिजनों ने सिकरौल थाना पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई. नर्सिंग होम के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने नवजात के शव का पोस्टमार्टम कराया. पोस्टमार्टम कर रहे डॉक्टर डॉ अनिल सिंह ने कैमरा के सामने पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जानकारी तो नहीं दी, लेकिन उनका भी मानना था कि लापरवाही के कारण ही नवजात बच्चे की मौत हुई है.

इस पूरे मामले में पीड़ित राजेश चौधरी ने बताया कि लगतार हम डॉक्टर से नवजात बच्चे के स्थिति पूछ रहे थे. नवजात को स्वस्थ होने की बात कही जा रही थी, लेकिन जब उसकी तबियत बिगड़ने लगी तो डॉ भी बहाने बनाने लगे. बच्चे की मौत की कहानी परिवारवालों को बताने लगे. इसके बाद परिजनों ने मामले की सूचना थाने को दी. 

पूरे मामले पर सिकरौल थानाकर्मी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जब हम अस्पताल पहुंचे तो डॉ फरार हो चुकी थी. वहीं, सिविल सर्जन ने इसे गंभीरता से लेते हुए कहा कि टीम का गठन कर इसकी जांच की जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि त्वरित कार्रवाई कर फर्जी क्लिनिक और चिकित्सकों के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा.