झारखंडः बीजेपी को झटका, पूर्व विधायक सुखराम उरांव ने पार्टी से दिया इस्तीफा
Advertisement

झारखंडः बीजेपी को झटका, पूर्व विधायक सुखराम उरांव ने पार्टी से दिया इस्तीफा

चक्रधरपुर के पूर्व विधायक और भाजपा नेता सुखराम उरांव और उनकी पत्नी नवमी उरावं ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. 

बीजेपी नेता सुखराम उरांव ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. (फाइल फोटो)

रांचीः झारखंड में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. चक्रधरपुर के पूर्व विधायक और भाजपा नेता सुखराम उरांव और उनकी पत्नी नवमी उरावं ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. पूर्व विधायक सुखराम उरावं ने अपना इस्तीफा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा को सौंपा है.

वहीं, पूर्व विधायक सुखराम उरांव ने भाजपा से इस्तीफा देने के बाद पूर्व विधायक ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने जिला अध्यक्ष को पार्टी विरोधी बताया.

चक्रधरपुर स्थित अपने आवास पर मीडिया से बात करते हुए पूर्व विधायक ने कहा कि कोल्हान में प्रदेश अध्यक्ष जिला अध्यक्ष के साथ समांतर पार्टी चला रहे हैं. और तमाम पूराने नेताओं को ही परेशान कर रहे हैं. पूर्व विधायक सुखराम उरावं ने लक्ष्मण गिलुवा पर आरोप लगाते हुए कहा कि लक्ष्मण गिलुवा के नेतृत्व में झारखंड और कोल्हान में भाजपा का ग्राफ तेजी से गिरा है.

सुखराम ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष पार्टी विरोधी कार्य करते हैं. और पार्टी के प्रत्याशी को ही हराने का कार्य करते हैं. उनके रहते पार्टी का झारखंड में भाजपा की जीत मुश्किल है. पूर्व विधायक ने झामुमो में शामिल होने के संकेत दिए हैं.

पूर्व विधायक सुखराम उरावं के इस्तीफे पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि भाजपा ने सुखराम उरावं को सम्मान देने में कोई कमी नहीं की है. 2014 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उनकी पत्नी नवमी उरावं को प्रत्याशी बनाया. राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह खुद प्रचार के लिए चक्रधरपुर पहुंचे और सुखराम के घर चाय पीने गए थे.

आपको बता दें कि सुखराम उरांव ने साल 2013 में बीजेपी के साथ आए थे. उन्होंने तत्कालीन सीएम अर्जुन मुंडा ने उन्हें पार्टी में शामिल किया था. हालांकि उन्होंने आजसू से अपना राजनीतिक करियर शुरू की था. साल 2004 में आजसू के टिकट से ही चाईंबासा से लोकसभा का चुनाव लड़ा था. वहीं, साल 2005 में जेएमएम के टिकट पर चक्रधरपुर से एमएलए का चुनाव लड़ा था.