राजस्थान चुनाव : वोटरों को लुभाने के लिए बीजेपी प्रत्याशी ने मैदान में उतारे 'महात्मा गांधी'
Advertisement

राजस्थान चुनाव : वोटरों को लुभाने के लिए बीजेपी प्रत्याशी ने मैदान में उतारे 'महात्मा गांधी'

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के गेटअप में जयपुर के सत्य साईं बीजेपी उम्मीदवार के नामांकन के दौरान प्रचार कर रहे थें.

महात्मा गांधी के वेश में बीजेपी का प्रचार कर रहें सत्य साईं

जयपुर/आशीष चौहान: राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रचार और नामांकन के दौरान हर दिन कुछ नया देखने को मिल रहा है. चुनाव प्रचार में शुक्रवार को खुद महात्मा गांधी को अपने बीच आम लोग जनसभा में देख कर हतप्रत हो गए. पूरे राज्य में खूद महात्मा गांधी का बीजेपी के पक्ष में प्रचार करना चर्चा का विषय बना रहा. 

दरअसल, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के गेटअप में जयपुर के सत्य साईं बीजेपी की एक सभा के दौरान चुनाव में बीजेपी के पक्ष में प्रचार करने के लिए पहुंचे हुए थें. हुबहू गांधी जी जैसा चश्मा और लाठी थामकर वे बीजेपी की सभा में जैसे ही पहुंचे, तो लोगों का हुजूम उन्हें देखने के लिए उमड़ पड़ा. महात्मा गांधी के इस गेटअप में चुनाव प्रचार करने पहुंचे सत्य साईं के साथ सभा में खड़े लोगों ने सेल्फी भी ली.

fallback
महात्मा गांधी के वेश में रहने वाले 26 साल के सत्य साईं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन से प्रेरित होकर देशभर में पैदल यात्रा भी कर रहे हैं. 

वैसे चुनाव से पहले बीजेपी के प्रचार में जूटे सत्य साईं गांधीजी के गेटअप में पैदल 4 किलोमीटर तक चल कर सतीश पूनिया के नामांकन के दौरान जिला कलेक्टरेट पहुंचे. इस दौरान सत्य साईं ने बीजेपी के पक्ष में चुनाव प्रचार भी किया.

वैसे 26 साल के सत्य साईं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन से प्रेरित होकर देशभर में पैदल यात्रा भी कर रहे हैं. अब तक सत्य साईं ने गांधी जी के इस गेटअप में 2000 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर ली है. इस दौरान वे 7 राज्यों से गुजरे हैं .जी मीडिया से बातचीत में सत्य साईं ने कहा कि "मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरित होकर स्वच्छ भारत मिशन के महत्व को बताने के लिए गांव और शहरों मे घूम रहा हूं और आम लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित कर रहा हूं. अब तक मैंने 7 राज्यों में पैदल यात्रा की है .जिसमें काफी लोगों को प्रेरित करने में सफल हुआ हूं''

सत्य साईं ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से प्रेरित होकर वे इस अभियान से जुड़े हैं .वैसे सत्य साईं को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी पुरस्कार मिल चुका है. हाथ में डंडा आंखों पर ऐनक लगाएं गांधी जी के वेश में सत्य साईं बीजेपी की सभा में पहली बार नहीं पहुंचे हैं. इससे पहले भी सत्य साईं कई बार इसी गेटअप में सभाओं और रैलियों में पहुंच कर आम लोगों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं.