केरल की सहायता के लिए झारखंड के सीएम ने 5 करोड़ रुपये सहायता राशि का किया ऐलान
Advertisement

केरल की सहायता के लिए झारखंड के सीएम ने 5 करोड़ रुपये सहायता राशि का किया ऐलान

झारखंड के सीएम रघुवर दास ने केरल की सहायता करने के लिए 5 करोड़ रुपये राशि देने का ऐलान किया है.

सीएम रघुवर दास ने केरल की सहायता के लिए 5 करोड़ रुपये का किया ऐलान. (फाइल फोटो)

रांचीः केरल में भारी बारिश से बाढ़ का कहर जारी है. केरल के कई क्षेत्र पानी में डूब गए है. लोग इस कदर फंसे हैं कि उनका जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बाढ़ की वजह से बीते नौ दिनों में 300 से भी ज्यादा लोगों की मरने की खबर मिली है. सेना और एनडीआरएफ की टीम ने अब तक करीब 2 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम किया है.

केरल में मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि अगले 48 घंटे यहां बारिश जारी रहेगी. हालांकि लोगों को बचाने का काम बारिश में भी किया जा रहा है. इसके साथ ही केरल के बाढ़ग्रस्त इलाके के लोगों की मदद के लिए केंद्र समेत कई राज्य सामने आ रहे हैं. इस दौरान झारखंड के सीएम रघुवर दास ने केरल की सहायता करने के लिए 5 करोड़ रुपये राशि देने का ऐलान किया है.

वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी केरल की सहायता के लिए 10 करोड़ रुपये की सहायता राशि की घोषणा की है. इससे पहले उड़ीसा सरकार ने भी 5 करोड़ रुपये सहायता राशि देने का ऐलान किया था.

वहीं, पीएम मोदी शुक्रवार को केरल के बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई दौरा किया. उन्होंने केरल की स्थिति को देखते हुए बाढ़ में मृतकों के परिवारवालों के प्रति संवेदना व्यक्त की. उन्होंने कहा केरल के लोगों के साथ पूरा देश खड़ा है.

पीएम मोदी ने बाढ़ की मार झेल रहे केरल के लिए तत्‍काल आर्थिक सहायता के रूप में 500 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. इससे पहले भी पीएम की ओर से 100 करोड़ रुपये आर्थिक सहायता की घोषणा की गई थी. पीएम मोदी ने केरल की बाढ़ और बारिश में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और गंभीर घायलों को 50-50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. यह मुआवजा प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय आपदा राहत कोष से दिया जाएगा.