झारखंड का 18वां स्थापना दिवस आज, 2000 युवाओं को दिए जाएंगे नियुक्ति पत्र
Advertisement

झारखंड का 18वां स्थापना दिवस आज, 2000 युवाओं को दिए जाएंगे नियुक्ति पत्र

स्थापना दिवस के मौके पर झारखंड को खुले में शौचमुक्त (ओडीएफ) घोषित किया जाएगा. 

स्थापना दिवस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे रघुवर दास. (फाइल फोटो)

मनीष कुमार, रांची : झारखंड के 18वें स्थापना दिवस को लेकर राजधानी रांची को दुल्हन की तरह सजा दिया गया है. खासकर मुख्य कार्यक्रम स्थल मोरहाबादी मैदान को बेहद आकर्षक ढंग से सजाया गया है. कार्यक्रम की शुरुआत दिन के 12 बजे से होगी. मुख्य अतिथि के तौर पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री रघुवर दास कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इस मौके पर 2000 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे. साथ ही परिसंपत्तियों का वितरण भी किया जाएगा.

राज्य के स्थापना दिवस के मौके पर झारखंड को खुले में शौचमुक्त (ओडीएफ) घोषित किया जाएगा. देर शाम सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा.

राज्य स्थापना दिवस को लेकर मुख्य कार्यक्रम मोरहाबादी मैदान में लगभग दो घंटे तक चलेगा. इससे पहले राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री रघुवर दास कोकर स्थित भगवान बिरसा मुंडा के समाधि स्थल और बिरसा चौक स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे.

स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के लोगों को शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि भगवान बिरसा के आशीर्वाद से झारखंड बुलंदियों को छूए.

इस मौके पर किसानों को पम्पिंग सेट दिए जाएंगे. ट्राइबल अफेयर्स डिपार्टमेंट की घोषणा की जाने की संभावना है. स्थापना दिवस समारोह का मुख्य कार्यक्रम मोरहाबादी मैदान में होगा. इसमें 30 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. समारोह में लाभुकों के बीच राज्य सरकार परिसंपत्तियों का भी वितरण करेगी. इस मौके पर प्रसिद्ध गायिका कविता कृष्णमूर्ति और सुरेश वाडेकर लोगों का मनोरंजन करेंगे. स्थानीय कलाकार भी कार्यक्रम में प्रस्तुति देंगे.