झारखंडः बिरसा मुंडा की वंशज आश्रिता टुटी की मौत, सड़क हादसे के बाद चल रहा था इलाज
Advertisement

झारखंडः बिरसा मुंडा की वंशज आश्रिता टुटी की मौत, सड़क हादसे के बाद चल रहा था इलाज

राजधानी रांची के बरियातु में स्थित हेल्थ प्वाइंट अस्पताल में बिरसा मुंडा की वंशज आश्रिता टुटी की मौत हो गई है. 

बिरसा मुंडा की वंशज आश्रिता टुटी की मौत. (फाइल फोटो)

रांचीः राजधानी रांची के बरियातु में स्थित हेल्थ प्वाइंट अस्पताल में बिरसा मुंडा की वंशज आश्रिता टुटी की मौत हो गई है. बरियातु के हेल्थ प्वाइंट में उनका इलाज चल रहा था, लेकिन गुरुवार को उन्होंने यहां अंतिम सांस ली. बताया जाता है कि आश्रिता यहां सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद इलाज के लिए भर्ती हुई थी.

बिरसा मुंडा की वंशज आश्रिता टुटी सड़क हादसे में बुरी तरह घायल हो गई थी. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान वह कोमा में थी. वहीं, उनके इलाज के लिए सीएम रघुवर दास ने इलाज के लिए मदद देने का ऐलान किया था.

fallback

दरअसल, 11 अक्टूबर को भगवान बिरसा मुंडा की परपोति आश्रिता टूटी मोराबादी स्थित ट्राईबल लैंग्वेज डिपार्टमें में गई थी. आपको बता दें कि आश्रिता टूटी मुंडारी भाषा की असिस्टेंट प्रोफेसर थी. वह अपने काम से डिपार्टमेंट गई थी.

वहीं, मोरहाबाद से निकलने के दौरान एक तेज रफ्तार बाइक ने उन्हें धक्का मार दिया. सड़क हादसे में वह बुरी तरह से घायल हो गई थी. उन्हें गंभीर रूप से चोटें आई थी. उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां वह कोमा में चली गई थी.

आश्रिता टुटी के पति लुकास टुटी ने इस सिलसिले में लालपुर थाने में शिकायत दर्ज करायी. पुलिस इस मामले में जांच भी कर रही है. बाइक सवार आरोपी भी फरार हो गए थे. वहीं, मीडिया में खबर आने के बाद सीएम रघुवर दास ने उनके इलाज के लिए मदद करने का ऐलान किया था. लेकिन मदद के बावजूद गुरुवार को उन्होंने अंतिम सांस ली.