झारखंड : दुष्कर्म की घटनाओं पर मुख्यमंत्री ने मांगी रिपोर्ट, एक सप्ताह का दिया समय
Advertisement

झारखंड : दुष्कर्म की घटनाओं पर मुख्यमंत्री ने मांगी रिपोर्ट, एक सप्ताह का दिया समय

रांची में 'जन संवाद' में लोगों की शिकायतों को सुनने के दौरान मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की. 

 रांची में 'जन संवाद' में लोगों की शिकायतों को सुनने के दौरान मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को सभी 24 पुलिस अधीक्षकों से उनके संबंधित जिलों में दुष्कर्म की घटनाओं पर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है. रांची में 'जन संवाद' में लोगों की शिकायतों को सुनने के दौरान मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की. 

रघुवर दास ने कहा, 'एक सप्ताह के भीतर दुष्कर्म की घटनाओं पर रिपोर्ट पेश करें. सभी पुलिस अधीक्षकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि दुष्कर्म की घटनाओं पर चार्जशीट समय पर दर्ज की जाए. नए कानून के तहत चार्जशीट दो माह के भीतर दर्ज हो जानी चाहिए'.

मुख्यमंत्री का आदेश गिरिडीह जिले में दुष्कर्म की घटना के उजागर होने के बाद आया है. उन्होंने इस घटना के छह माह बाद भी चार्जशीट दर्ज नहीं होने पर चिंता जताई. उन्होंने कहा, 'दिए गए समय में चार्जशीट नहीं दर्ज करने वाले पुलिस अधिकारियों को दंडित किया जाए.'

सभी 24 जिलों के उपायुक्तों से बातचीत के दौरान उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि लाइसेंस रखने वाले दुकानदार ही पटाखे बेचें. इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील बरनवाल ने उपायुक्तों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि कौशल विकास योजना के तहत 15 नवंबर तक स्थापित किए जाने वाले कौशल केंद्रों के लिए भवन उपलब्ध कराए जाएं.