झारखंड चुनाव: कांग्रेस ने टीवी और चावल मुफ्त देने का वादा किया
Advertisement

झारखंड चुनाव: कांग्रेस ने टीवी और चावल मुफ्त देने का वादा किया

कांग्रेस ने बुधवार को वायदा किया कि यदि वह राज्य में सत्ता में आती है तो गरीबी रेखा से नीचे के सभी परिवारों को मुफ्त टीवी और आयकर के दायरे से नीचे के सभी परिवारों को प्रति माह मुफ्त 35 किलो चावल दिया जाएगा। झारखंड में आगामी 25 नवंबर से पांच चरणों में मतदान होगा।

रांची : कांग्रेस ने बुधवार को वायदा किया कि यदि वह राज्य में सत्ता में आती है तो गरीबी रेखा से नीचे के सभी परिवारों को मुफ्त टीवी और आयकर के दायरे से नीचे के सभी परिवारों को प्रति माह मुफ्त 35 किलो चावल दिया जाएगा। झारखंड में आगामी 25 नवंबर से पांच चरणों में मतदान होगा।

एक संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस का घोषणापत्र जारी करते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री और रांची के पूर्व सांसद सुबोधकांत सहाय ने आज यहां यह बात कही। कांग्रेस के झारखंड प्रभारी बीके हरिप्रसाद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखदेव भगत की उपस्थिति में उन्होंने वायदा किया कि कांग्रेस गरीबों का हर तरह से ध्यान रखेगी और राज्य में रंगनाथ मिश्रा की अल्पसंख्यकों के बारे में आई रिपोर्ट को भी लागू करेगी।

सुबोधकांत सहाय ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा मंडल आयोग की रिपोर्ट के आधार पर पिछड़ा वर्ग के लिए लागू 27 प्रतिशत का आरक्षण अब तक झारखंड में पूरी तरह से लागू नहीं हो सका है और कांग्रेस की सरकार राज्य में बनने पर इसे यहां पूरी तरह से लागू किया जाएगा।

घोषणापत्र में किसानों को ‘पांच हार्स पावर बिजली’ मुफ्त देने की बात कही गयी है। साथ ही किसानों से खरीफ की फसल 2000 रुपये प्रति क्विंटल की दर से खरीदने का भी वादा किया गया है।