एशिया कप : पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच को लेकर शहीद के परिजनों में निराशा
Advertisement

एशिया कप : पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच को लेकर शहीद के परिजनों में निराशा

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैच ने इस परिवार के जख्मों को ताजा कर दिया है.

पाकिस्तान के साथ मैच को लेकर शहीद शशिन्द्र कुमार शर्मा का परिवार मर्माहत है. (फाइल फोटो)

कोडरमा : एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में आज (बुधवार को) भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी. दोनों देशों के बीचे होने वाले इस क्रिकेट मैच को लेकर कोडरमा के एक शहीद परिवार में निराशा है. परिवार को लोग पाकिस्तान के साथ खेल नीति पर सवाल उठा रहे हैं. कोडरमा के शहीद शशिन्द्र कुमार शर्मा का परिवार इस मैच को लेकर काफी मर्माहत है.

सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के जवान सशीद्र कुमार शर्मा 10 जून 2012 शहीद हुए थे. उनके पिता हरिलाल हजाम की माने तो सरकार को पाकिस्तान के साथ एक ठोस खेल नीति बनानी चाहिए. इसके तहत पाकिस्तान के साथ किसी तरह की प्रतिस्पर्धाएं आयोजित ना हो.

हर वक्त अपने शहीद बेटे की तस्वीर को निहारती मां का दर्द आज अपने बेटे को खोने से ज्यादा इस बात से है कि सैनिकों के सिर काटने वाले पाकिस्तान के साथ आखिर यह कैसा रिश्ता है? गोली बंदूक वालों के साथ बल्ले-गेंद से यह किस तरह का नाता है? शहीद शशिन्द्र की मां शारदा, सरकार से पूछ रही है.

fallback
शहीद का परिवार

जैसे-जैसे वक्त गुजर रहा है, यह परिवार अपने बेटे को खोने का गम भी भूल रहा है. लेकिन एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैच ने इस परिवार के जख्मों को ताजा कर दिया है. शशिन्द्र के भाई रविंद्र की माने तो बंदूक और दोस्ती एक साथ नहीं हो सकती. क्रिकेट मैच के आयोजन से पूरा परिवार आहत है.

एक तो अपनों के खोने का गम और दूसरी तरफ पाकिस्तान के साथ इस तरह की खेल नीति. कोडरमा से शहीद शशिन्द्र का यह परिवार सरकार से सिर्फ यही सवाल पूछ रहा है कि पाकिस्तान के साथ मैच खेलकर शहीदों का इस तरह से अपमान क्यों?

ये भी देखे