जब सगाई में पिता लालू यादव का नाम आते ही तेजप्रताप यादव का रुंधा गला...
Advertisement

जब सगाई में पिता लालू यादव का नाम आते ही तेजप्रताप यादव का रुंधा गला...

जश्न के माहौल में परिवार वालों और मेहमानों के चेहरे देखकर साफ लग रहा था कि समारोह में लालू बिना कुछ खालीपन है. तेजप्रताप यादव ने फेसबुक पर अपने इस खालीपन का इजहार करते हुए लिखा- 'Miss you PAPA'. 

ऐश्वर्या राय के साथ शादी तय होने के बाद तेज प्रताप यादव एम्स में ईलाज करा रहे पिता लालू प्रसाद यादव से मिलने पहुंचे थे.

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की बुधवार को ऐश्वर्या राय के साथ सगाई संपन्न हो गई. ऐश्वर्या राय आरजेडी विधायक चंद्रिका राय की बड़ी बेटी हैं. पटना के होटल मौर्या में सगाई की रस्म संपन्न हुई. इस कार्यक्रम में बेहद नजदीकी रिश्तेदारों को बुलाया गया था. लाख मना करने के बावजूद मीडियाकर्मी इस सगाई समारोह तक कैमरा लेकर पहुंच गए. यूं तो यह खुशी का मौका था, लेकिन यहां हर एक की नजरें लालू प्रसाद यादव को ढूंढ रही थींं. 

  1. तेजप्रताप यादव की ऐश्वर्या राय के साथ पटना में हुई सगाई
  2. पिता लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में काट रहे हैं जेल
  3. सगाई में पिता को नहीं देख भावुक हुए तेजप्रताप यादव

जश्न के माहौल में परिवार वालों और मेहमानों के चेहरे देखकर साफ लग रहा था कि समारोह में लालू बिना कुछ खालीपन है. तेजप्रताप यादव ने फेसबुक पर अपने इस खालीपन का इजहार करते हुए लिखा- 'Miss you PAPA'. अंग्रेजी के तीन शब्द ही दूल्हा बनने जा रहे तेजप्रताप यादव के अंदर के गम को बयां कर रहे थे. मीडियाकर्मियों के सवालों का जवाब देते समय तेजप्रताप यादव का गला रुंध गया. उन्होंने कहा, 'काश! पापा साथ होते तो यह खुशी दोगुनी हो जाती.' हालांकि अगले ही पल उन्होंने बिल्कुल की पिता लालू की तरह अपनी आवाज में कड़क लाते हुए कहा, 'शादी समारोह में हम पूरी कोशिश करेंगे की पापा शामिल हों, लेकिन ये माननीय कोर्ट पर निर्भर करता है.'

fallback

खुशी के मौके पर राबड़ी की आंखें डबडबाई
भारतीय समाज में शायद हर मां के लिए उसके बेटी या बेटी की शादी का मौका सबसे ज्यादा खुशी का पल होता है. बिहार की मुख्यमंत्री रह चुकीं राबड़ी देवी भले ही राजनेता हैं, लेकिन बेटे की शादी के मौके पर सामान्य मां की ही तरह दिखीं. बड़े बेटे की सगाई के मौके पर मीडियाकर्मियों ने जब उन्हें घेर लिया तो हमेशा की तरह उन्होंने निराश नहीं किया. राबड़ी देवी ने कहा, 'आज उनकी बड़ी कमी खल रही है. बड़े बेटे की सगाई है और वे (लालू यादव) साथ नहीं हैं, पूरा परिवार उनको मिस कर रहा है.' हालांकि इस दौरान भी उन्होंने राजनीतिक विरोधियों पर निशाना साधना नहीं भूलीं. कहा- 'उन्हें (लालू यादव) राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया गया है. शादी की तैयारियां मैं खुद संभाल रही हूं, कोई दिक्कत नहीं होगी.'

सगाई रस्म के दौरान जब तेजप्रताप मां राबड़ी देवी के पैर छूने पहुंचे तो आर्शीवाद देते हुए राबड़ी देवी की आंखें डबडबा गईं. शायद ये खुशी के आंसू थे. साथ ही ये भी बयां हो रहा था कि लालू यादव की गैरमौजूदगी उन्हें खल रही हैं.

fallback

बड़ी बेटी के जन्म के वक्त जेल में थे लालू यादव
लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की नौ संतानें हैं, जिसमें सात बेटियां और दो बेटे हैं. राज्यसभा सांसद मीसा भारती बड़ी बेटी हैं. कठिन संघर्ष के बाद राजनीति में खास मुकाम पाने वाले लालू यादव पहली संतान मीसा भारती के जन्म के वक्त जेल में बंद थे. उन्हें नॉन मेंटेनेंस ऑफ इंटरनल सिक्योरिटी एक्ट (मीसा) का विरोध करने के चलते जेल भेजा गया था. जेल में जब लालू को पिता बनने की सूचना मिली तो उन्होंने वहीं से बेटी का नाम मीसा रख दिया. इत्तेफाक की बात है कि इतने साल बाद जब बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की सगाई हो रही है तो लालू यादव चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे हैं. हालांकि तबियत बगड़ने के चलते फिलहाल उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है.

fallback

लालू यादव की सभी बेटियों की हो चुकी है शादी
लालू यादव ने अपनी सभी सात बेटियों की शादी कर दी है. मीसा भारती, रोहिणी आचार्य, चंदा यादव, रागिनी यादव, हेमा यादव, अनुष्का राव और राजलक्ष्मी लालू की बेटियां हैं, वहीं तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव दो बेटे हैं. बेटियों की शादी में लालू प्रसाद यादव खुद सारी तैयारियां संभालते देखे जाते थे. इन मौकों पर लालू यादव को पीले रंग की धोती में देखकर ऐसा लगता मानो पूर्वांचल के किसी गांव की शादी में बेटी पिता हो.