अपराध की घटनाओं के कारण कानून कभी नाकाम नहीं होता : नीतीश
Advertisement

अपराध की घटनाओं के कारण कानून कभी नाकाम नहीं होता : नीतीश

माफिया से नेता बने मोहम्मद शहाबुद्दीन के जमानत पर रिहा होने की पृष्ठभूमि में बिहार में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि अपराध की घटनाओं के कारण कानून कभी नाकाम नहीं होता और अपराधियों के खिलाफ उचित कदम उठाया जाएगा।

पटना: माफिया से नेता बने मोहम्मद शहाबुद्दीन के जमानत पर रिहा होने की पृष्ठभूमि में बिहार में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि अपराध की घटनाओं के कारण कानून कभी नाकाम नहीं होता और अपराधियों के खिलाफ उचित कदम उठाया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘अपराध की घटनाओं के कारण क्या कानून नाकाम हुआ है? कानून कभी नाकाम नहीं होता। कानून के प्रावधानों के तहत अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गयी है। ’ जदयू की युवा शाखा की एक रैली को रवाना करने के बाद कुमार ने कहा, ‘मृत्युदंड के बावजूद हत्या होती है। राज्य सरकार आपराधिक मानसिकता वाले लोगों के साथ कड़ाई और कानून के मुताबिक निपटती है।’’ राज्य में शराबबंदी लागू करने का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने शराब पर प्रतिबंध का विरोध करने वालों को गरीबों के यहां जाकर देखने और उनकी जिंदगी में शराबंदी से आए सकारात्मक असर का अध्ययन करने को कहा । उन्होंने कहा कि संशोधित शराब कानून दो अक्तूबर से लागू होगा जिसमें घर से शराब मिलने पर परिवार के वयस्क सदस्यों की गिरफ्तारी और समुदाय पर जुर्माना जैसे कड़े प्रावधान हैं।