बिहार में पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले 3-4 दिनों में हल्की बारिश की संभावना
Advertisement

बिहार में पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले 3-4 दिनों में हल्की बारिश की संभावना

बिहार में पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले 3-4 दिनों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक राजधानी पटना का तापमान सामान्य से थोड़ा बढने से बेहतर धूप के कारण पटना के लोगों के लिए राहत भरे दिन रहे।

पटना: बिहार में पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले 3-4 दिनों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक राजधानी पटना का तापमान सामान्य से थोड़ा बढने से बेहतर धूप के कारण पटना के लोगों के लिए राहत भरे दिन रहे।

दक्षिणी विक्षोभ के बढने के कारण अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई है। यह जम्मू कश्मीर में पहुंच गया है और बिहार में इसके 3-4 दिनों के भीतर पहुंचने की संभावना है जिसके कारण हल्की बारिश और आसमान साफ होने के पूर्व घने कोहरे के आसार हैं।

पटना का आज का अधिकतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक रहा जबकि न्यूनतम तापमान कल के 13.1 डिग्री सेल्सियस की तुलना में आज 12.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

प्रदेश के अन्य प्रमुख जिलों गया, भागलपुर और पूर्णिया में न्यूनतम तापमान क्रमश: 10.9, 15.0 और 14.5 डिग्री सेल्सियस रहने के साथ इन जिलों में अधिकतम तापमान क्रमश: 26.3, 26.6 और 27.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

मौसम पूर्वानुमान में कल सुबह पटना, गया, भागलपुर और पूर्णिया में सुबह में कोहरा या धुंध छाए रहने और दिन चढने पर मुख्यरूप से आकाश के साफ रहने एवं न्यूनतम तापमान के 10 से 14 के बीच तथा अधिकतम तापमान के 26 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना जतायी गयी है।