पटना विश्वविद्यालय चुनाव: छात्रसंघ चुनाव के लिए डाले जा रहे हैं वोट
Advertisement

पटना विश्वविद्यालय चुनाव: छात्रसंघ चुनाव के लिए डाले जा रहे हैं वोट

प्रशांत किशोर की दिलचस्पी के कारण इस वर्ष पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ का चुनाव काफी रोचक हो गया है. 

पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग जारी. (फाइल फोटो)
LIVE Blog

पटना : बिहार के पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के लिए आज (बुधवार को) वोट डाले जा चुके हैं. सुबह आठ बजे से ही विभिन्न कॉलेजों में बनाए गए वोटिंग सेंटर पर छात्र-छात्राएं अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इस वर्ष सेंट्रल पैनल के पांच पदों के लिए कुल 43 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है. बता दें कि इस चुनाव में 20 हजार 285 छात्र-छात्राएं वोटर हैं. छात्र संघ चुनाव के लिए 2 बजे तक वोटिंग प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. वहीं, अब मतगणना भी शुरू हो गई है. देर रात तक चुनाव परिणाम आ सकते हैं.

05 December 2018
17:11 PM

पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में 2 बजे तक वोट डाले गए. इसके बाद मतगणना की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. मतगणना शुरू होने के बाद जीत की शुरूआत AISF ने की. दो पदों पर AISF के उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है.

14:02 PM

छात्रसंघ चुनाव में दिव्यांशु भारद्वाज और मधुसूदन कुमार मुकुल के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है. बिहार नेशनल कॉलेज में हुई थी मारपीट. अध्यक्ष पद पर निर्दलीय उम्मीदवार हैं मधुसूदन कुमार.

13:30 PM

जी मीडिया से खास बातचीत में तेजस्वी यादव ने कहा कि पटना यूनिवर्सिटी में जो हुआ वो गलत है. छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है. विश्वविद्यालय में गंदगी फैलाया जा रहा है.

13:01 PM

प्रशांत किशोर और विश्वविद्यालय प्रकरण पर आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि बिहार के छात्र और जनता को इवेंट मैनेजमेंट करने वाले लोग नहीं भाते हैं. उन्होंने कहा कि पटना विश्वविद्यालय की छवि पर पूरे घटनाक्रम का असर पड़ा है.

13:00 PM

चुनावी रणनीतिकार के नाम से मशहूर जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने भी पटना विश्वविद्यालय के छत्रसंघ चुनाव में दिलचस्पी दिखाई है. सोमवार को वह विश्वविद्यालय के कुलपति से अचानक मिलने पहुंच गए थे, जिसका छात्रों ने विरोध किया था. वीसी से मुलाकात के बाद निकलने के क्रम में उनकी कार पर हमला भी हुआ. पीके की दिलचस्पी के बाद छात्रसंघ का चुनाव रोचक हो गया है.

12:16 PM

छात्रसंघ के चुनाव में पहले चार घंटे में पटना साइंस कॉलेज में लगभग 38 प्रतिशत मतदान हुए हैं. पटना साइंस कॉलेज के बूथ नंबर एक पर 35, बूथ नंबर दो पर 37 और बूथ नंबर तीन पर 38 प्रतिशत मतदान हुए हैं.

11:42 AM

साढ़े ग्यारह बजे तक लगभग 22 प्रतिशत मतदान हुआ है. पटना कॉलेज में 18, बिहार नेशनल कॉलेज में 24, पटना साइंस कॉलेज में 28, मगध महिला कॉलेज में 20 प्रतिशत वोटिंग हुई है. बीते वर्ष की तुलनी में इसबार मतदान का प्रतिशत बढ़ने का अनुमान है.

11:15 AM

मगध महिला कॉलेज के गेट पर छात्रों ने हंगामा किया है. प्रत्याशियों के अंदर नहीं जाने देने पर हंगामा हुआ है. खबर है कि छात्र जेडीयू के प्रत्याशी को तो कॉलेज के अंदर जाने की अनुमति मिली, लेकिन बांकी दलों के प्रत्याशियों को रोक दिया गया. हंगामे को शांत कराने के लिए मौके पर पहुंची पुलिस.

10:20 AM

पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में 11 बजे तक लगभग 15 प्रतिशत छात्र-छात्राओं ने मतदान किया है. पटना कॉलेज के बूथ नंबर एक पर 63, दो पर 40, तीन पर 66 वोट और वाणिज्य महाविद्यालय में बूथ नंबर एक पर 89 वोट डाले गए हैं.

10:16 AM

छात्रसंघ चुनाव को लेकर यूनिवर्सिटी में देर रात छपेमारी की गई. बीएन कॉलेज होस्टल में छपेमारी के दौरान आधा दर्जन छात्रों को हिरासत में लिया गया. भारी संख्या में पुलिस बल के साथ कैंपस में छपेमारी की गई थी. इस दौरान डीएसपी टाउन भी मौजूद थे.

10:12 AM

छात्रसंघ चुनाव कि लिए दोपहर दो बजे तक वोट डाले जाएंगे.

fallback

10:10 AM

पटना कॉलेज के बाहर एबीवीपी और छात्र जाप के कार्यकर्ता आपस में भिड़े. रंग से लिखे नाम हटाने के लोकर विवाद हुआ.

10:09 AM

पटना यूनिवर्सिटी के पटना कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव के दौरान पुलिस ने एक छात्र को हिरासत में लिया है. बिना वजह घूमने के कारण हिरासत में लिया गया है.

10:08 AM

कोषाध्यक्ष पद के लिए आइसा-एआईएसएफ और छात्र राजद के विक्रांत, छात्र जदयू के कुमार सत्यम, एबीवीपी के सत्यम प्रकाश और छात्र जाप के मनदीप कुमार के बीच मुकाबला है.

10:07 AM

संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी से राजा रवि, छात्र जदयू की तरफ से ओसामा खुर्शीद, आइसा-एआईएसएफ और छात्र राजद के तौसीफ अफाक और छात्र जाप के शौकत अली उम्मीदवार हैं.

10:06 AM

महासचिव पद के लिए एबीवीपी समर्थित मणिकांत मणि, छात्र जदयू की अदिति, छात्र जाप से रौशन कुमार और आइसा-एआईएसएफ और छात्र राजद की तरफ से प्रियंका प्रियदर्शिनी चुनाव मैदान में हैं.

10:06 AM

उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी से अंजना कुमारी, आइसा-एआईएसएफ और छात्र राजद के गगन कुमार, छात्र जदयू के आशीष पुष्कर और छात्र जाप की मानसी सिन्हा चुनाव लड़ रही हैं.

10:04 AM

अध्यक्ष पद पर ABVP के अभिनव चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, छात्र जनअधिकार परिषद के सुजीत कुमार, आइसा-एआईएसफ और छात्र राजद गठबंधन के भाग्य भारती, छात्र जदयू के मोहित प्रकाश और एनएसयूआई के अली हाशमी चुनाव लड़ रहे हैं.

10:02 AM

कॉलेज के हिसाब से वोटरों की संख्या निम्न हैं :
पटना वीमेंस कॉलेज- 4499
मगध महिला कॉलेज- 3508
वीमेंस ट्रेनिंग कॉलेज- 197
कॉलेज ऑफ ऑर्ट्स एंड क्राफ्ट्स-264
बीएन क़ॉलेज-1971
पटना कॉलेज- 2105
वाणिज्य महाविद्यालय- 1443
साइंस कॉलेज- 1763
पटना लॉ कॉलेज-777
पटना ट्रेनिंग कॉलेज- 177

09:58 AM

इस वर्ष के छात्रसंघ के चुनाव में कुल 20384 छात्र वोट करेंगे. पटना वीमेंस कॉलेज में वोटरों की संख्या सर्वाधिक है. बीते वर्ष मतदाताओं की संख्या 19790 थी. इस वर्ष महिला वोटरों की संख्या लगभग 10 हजार के करीब है.

Trending news