सोशल मीडिया पर वाजपेयी को लेकर विवादित पोस्ट डालने के बाद प्रोफेसर पर जानलेवा हमला
Advertisement

सोशल मीडिया पर वाजपेयी को लेकर विवादित पोस्ट डालने के बाद प्रोफेसर पर जानलेवा हमला

 प्रोफेसर की टिप्पणी से आहत होकर कुछ लोगों ने उनके ऊपर हमला बोल दिया. इस हमले में प्रोफेसर घायल हो गए. उन्हें पास के अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया. मिली जानकारी के मुताबिक, घटना शुक्रवार शाम की है.

 प्रोफेसर की टिप्पणी से आहत होकर कुछ लोगों ने उनके ऊपर हमला बोल दिया. (फाइल फोटो)

मोतिहारी: बिहार के मोतिहारी में महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर टिप्पणी करना भारी पड़ गया. प्रोफेसर की टिप्पणी से आहत होकर कुछ लोगों ने उनके ऊपर हमला बोल दिया. 

इस हमले में प्रोफेसर घायल हो गए. उन्हें पास के अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया. मिली जानकारी के मुताबिक, घटना शुक्रवार शाम की है. महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय, मोतिहारी में समाजशास्त्र के प्रोफेसर संजय कुमार अपने घर पर कुछ काम कर रहे थे. तभी चार पांच लोगों ने उनपर हमला कर दिया. हालांकि विवाद होने के बाद प्रोफेसर ने अपनी पोस्ट डिलीट कर दी थी. 

हमलावरों का आरोप है कि अटल बिहारी वाजपेयी के खिलाफ प्रोफेसर ने  सोशल मीडिया पर गलत शब्दों का पोस्ट कर लिखा है. जिससे उन्हें दुख पहुंचा है. वहीं प्रोफेसर संजय कुमार ने अपने ऊपर हुए हमले का आरोप वीसी अरविंद अग्रवाल पर लगाया है. संजय कुमार ने मोतिहारी थाने में एक शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है.

संजय कुमार ने फेसबुक पर पोस्ट किया था और अटल बिहारी बाजपेयी की आलोचना की थी. वहीं, इस मामले में प्रोफेसर ने कहा कि फेसबुक पर उन्होंने कुछ भी असंसदीय शब्द का प्रयोग नहीं किया है.  प्रोफेसर का आरोप है कि हमलावर विश्वविद्यालय के कुलपति के गुर्गे हैं. वहीं, घायल प्रोफेसर का आरोप है कि उनकी ना सिर्फ पिटाई की गई बल्कि जिंदा भी जलाने का प्रयास किया गया.