मुकेश सहनी की VIP पार्टी 20 लोकसभा क्षेत्रों में करेगी रैली
Advertisement

मुकेश सहनी की VIP पार्टी 20 लोकसभा क्षेत्रों में करेगी रैली

वीआईपी को जनता की पार्टी बताते हुए उन्होंने कहा कहा कि पार्टी निषाद आरक्षण सहित समाज के सारे हक-अधिकार दिलाने के लिए पर्याप्त राजनीतिक भागीदारी सुनिश्चित करेगी. 

सन ऑफ मल्लाह के नाम से मशहूर हैं मुकेश सहनी. (फाइल फोटो)

पटना : विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी ने यहां सोमवार को कहा कि पार्टी निषाद समाज के लिए संघर्ष करेगी. उन्होंने अगले साल 26 जनवरी से 26 फरवरी तक राज्य के 20 लोकसभा क्षेत्रों में 'शक्ति प्रदर्शन रैली' करने की घोषणा की. 'सन ऑफ मल्लाह' के नाम से चर्चित सहनी ने पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "रविवार की महारैली में हमने अपनी ताकत दिखा दी है. हमने अपने मुद्दों को सबके सामने रख दिया है, जो इन मुद्दों पर काम करेगा, हमारी पार्टी उनका समर्थन करने पर विचार करेगी. हमारी तैयारी 2019 के चुनाव में सभी 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की है."

वीआईपी को जनता की पार्टी बताते हुए उन्होंने कहा कहा कि पार्टी निषाद आरक्षण सहित समाज के सारे हक-अधिकार दिलाने के लिए पर्याप्त राजनीतिक भागीदारी सुनिश्चित करेगी. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जिसके पास संख्या बल है, वही वीआईपी है. 

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि अगले दो महीनों में पंचायत स्तर तक समितियों का गठन कर लिया जाएगा.

fallback

निषाद समाज को अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति में शामिल करवाने को मुख्य उद्देश्य बताते हुए उन्होंने कहा कि विकासशील इंसान पार्टी के एजेंडे में निषाद समाज की सभी उपजातियों को एससी, एसटी में अविलंब शामिल कराना है. 

बिहार में मछली उत्पादन की असीम संभावना बताते हुए सहनी ने कहा, "बिहार में 700 करोड़ रुपये की मछली दूसरे राज्यों से मंगवाई जाती है. सरकार अगर मछुआरों की मदद करे, टटका मछलीपालन पर ध्यान दे तो हम करोड़ों रुपयों की मछली बिहार से अन्य राज्यों में भेज सकते हैं. इसमें मछुआरों और सरकार, दोनों का फायदा है."

(IANS इनपुट)