झारखंडः गाय का शव मिलने से भीड़ ने एक व्यक्ति को बुरी तरह पीटा, घर में लगा दी आग
Advertisement

झारखंडः गाय का शव मिलने से भीड़ ने एक व्यक्ति को बुरी तरह पीटा, घर में लगा दी आग

झारखंड के गिरिडीह जिले में मंगलवार की शाम दर्जनों लोगों ने एक व्यक्ति को उस समय घायल कर दिया जब उसके घर के पास से एक गाय का कटा हुआ शरीर बरामद हुआ. पुलिस ने इस मामले में दस लोगों को हिरासत में लिया है और मामले की जांच जारी है.

झारखंडः गाय का शव मिलने से भीड़ ने एक व्यक्ति को बुरी तरह पीटा, घर में लगा दी आग (फोटोः एएनआई)

गिरिडीह: झारखंड के गिरिडीह जिले में मंगलवार की शाम दर्जनों लोगों ने एक व्यक्ति को उस समय घायल कर दिया जब उसके घर के पास से एक गाय का कटा हुआ शरीर बरामद हुआ. पुलिस ने इस मामले में दस लोगों को हिरासत में लिया है और मामले की जांच जारी है.

संघ चाहता है गौ हत्या के ख़िलाफ़ कड़ा क़ानून, गौरक्षा के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं: मोहन भागवत

गिरिडीह के पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी वेरियर ने बताया कि कल शाम को जिले के देवरी थाना क्षेत्र में बैरिया में मोहम्मद उस्मान अंसारी के घर के पास कथित तौर पर गाय का कटा शरीर देखा गया जिसके बाद फैली अफवाह पर वहां गांव और आसपास के दर्जनों लोगों की भीड़ एकत्रित हो गयी तथा उन्होंने उस्मान पर हमला बोल दिया. सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची और उसने उस्मान को भीड़ के गुस्से से बचाया.

उन्होंने बताया कि भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवा में गोली चलानी पड़ी जिससे वहां भगदड़ में कुछ और लोग घायल हो गये. उस्मान एवं अन्य घायलों को पड़ोसी जिले धनबाद के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर, लेकिन स्थिर बनी हुई है.

गौरक्षकों की गुंडागर्दी पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, केंद्र समेत 6 राज्यों को भेजा नोटिस

राज्य पुलिस के प्रवक्ता एवं पुलिस मुख्यालय के महानिरीक्षक आशीष बत्रा ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा. उन्होंने हिरासत में लिये गये लोगों की संख्या बतायी, लेकिन घायलों की संख्या बताने से इनकार कर दिया और कहा कि मामले की जांच के बाद ही इस सिलसिले में और विवरण बताया जा सकेगा.